सीहोर : आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता बनाये रखने के कलेक्टर ने दिए निर्देश संयुक्त दल बनाकर काला बाजारियों के विरूद्ध कार्रवाई के कलेक्टर ने दिए निर्देश

आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता बनाये रखने के कलेक्टर ने दिए निर्देश

संयुक्त दल बनाकर काला बाजारियों के विरूद्ध कार्रवाई के कलेक्टर ने दिए निर्देश

सीहोर 26 ,2021

कोरोना कर्फ्यू के दौरान आम नागरिकों के लिए आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता बनाये रखने के निर्देश कलेक्टर श्री चन्द्र मोहन ठाकुर ने खाद्य अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंन खाद्य सामग्री के मूल्यों में अचानक वृद्धि मामलों में कार्रवाई के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने किराना दुकानों, किराना गोदाम तथा दवाई की दुकानों को धारा 144 से बाहर रखा जाये जिससे की खाद्य पदार्थों, स्वच्छता के उत्पादों एवं सेवाओं की उपलब्धता सतत बनाये रखने के निर्देश दिए। श्री ठाकुर ने यह भी सुनिश्चित के लिये कहा कि आवश्यक वस्तुओं के मूल्यों में वृद्धि न हो एवं उचित मूल्य पर उपलब्धता बनी रहे, जब तक कि ऐसी मूल्य वृद्धि कच्चे माल की कीमतों की वृद्धि या विनिमय दर में उतार-चढ़ाव की वजह से न हो।

जिला आपूर्ति अधिकारी श्री शिव कुमार तिवारी ने बाताया कि कलेक्टर श्री ठाकुर ने आवश्यक वस्तुओं की मांग-आपूर्ति अंतर, जमाखोरी और अत्यधिक मूल्य निर्धारण की स्थिति से बचने के लिए खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण, नापतौल, खाद्य सुरक्षा, स्वास्थ्य एवं पुलिस आदि विभागों के अधिकारियों के निगरानी एवं प्रवर्तन गतिविधि के लिए जिला स्तरीय संयुक्त दल बना कर कार्रवाई के निपर्देश दिए हैं। उन्होंने व्यापक स्तर  पर लोगों को जागरूक करने के लिए प्रचार और जागरूकता गतिविधि संचालित करने के निर्देश दिए हैं।


Posted

in

by

Tags:

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!