Take a fresh look at your lifestyle.

VIDEOआष्टा में गहराया जलसंकट 5 दिन का पानी शेष , न.पा के उदासीन रवैये से पार्वती नदी का पानी हो रहा चोरी, कलेक्टर ने किया निरीक्षण दिये सख्त निर्देश ।

0 1

आष्टा में गहराया जलसंकट 5 दिन का पानी शेष , न.पा के उदासीन रवैये से पार्वती नदी का पानी हो रहा चोरी, कलेक्टर ने किया निरीक्षण दिये सख्त निर्देश ।

नगर के जलसंकट को लेकर कलेक्टर श्री मिश्रा ने किया नगर का दौरा
नपाध्यक्ष कैलाश परमार ने गत वर्ष जलसंकट के अनुभवों से कलेक्टर को कराया अवगत
आष्टा। अल्पवर्षा के चलते इस वर्ष प्रदेश के अन्य स्थानों के साथ ही नगर में भी जलसंकट की स्थिति उत्पन्न होने वाली है। पार्वती नदी से ही नगर के नागरिकों की प्यास बुझती है, किंतु अल्प वर्षा के कारण कुछ सप्ताह का ही नदी में पानी शेष रह गया है। इसी को दृष्टिगत रखते हुए शनिवार को कलेक्टर गणेशशंकर मिश्रा द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ दौरा किया। कलेक्टर श्री मिश्रा जलसंकट की स्थिति को देखने के लिए पार्वती नदी स्थित इंटेकवेल पर पहुंचे, जहां पर उन्होंने अधिनस्थ अधिकारियों से आगामी जलसंकट को लेकर विचार-विमर्श किया। कलेक्टर श्री मिश्रा से इस दौरान नपाध्यक्ष कैलाश परमार ने आसन्न जलसंकट को लेकर चर्चा की और गत वर्ष आए जलसंकट के दौरान आई हुई समस्याओं के अपने अनुभव भी साझा किए। कलेक्टर श्री मिश्रा ने नपाध्यक्ष श्री परमार से नगरपालिका को जलसंकट के दौरान आने वाली स्थितियों को भी समझा और जलसंकट में नपा को प्रशासन से क्या मदद दी जा सकती है इस संबंध में विस्तार से चर्चा की। इस पर से नपाध्यक्ष कैलाश परमार ने कलेक्टर श्री मिश्रा को पिछले जलसंकट के दौरान हुए अनुभव बताते हुए कहा कि निजी नलकूपों, कुओं आदि जलस्त्रोतों को अधिग्रहण करने में संबंधित व्यक्ति द्वारा आपत्ति की जाती है, ऐसे में नगरपालिका के अमले को पर्याप्त मात्रा में पानी लेने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। नपाध्यक्ष श्री परमार ने श्री मिश्रा से मांग की है कि नगरपालिका का अमला जब भी जिस पेयजल स्त्रोत को अधिग्रहित करें तो प्रशासनिक अधिकारियों का सक्रिय सहयोग नगरपालिका अमले को मिलता रहे। इस पर से कलेक्टर श्री मिश्रा ने अधिनस्थ अधिकारियों को निर्देशित किया कि नगरपालिका को जलसंकट के समय पूरी तत्परता से प्रशासनिक सहयोग दिया जाए। नपाध्यक्ष कैलाश परमार ने कलेक्टर श्री मिश्रा से यह भी आग्रह किया कि बिजली विभाग नगरपालिका के स्वयं के स्त्रोतों, अधिग्रहण किए गए नलकूपों, कुओं और अन्य पानी के स्त्रोतों जहां से नगरपालिका द्वारा आने वाले दिनों में पानी लिया जाएगा उन स्थानों पर 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाएं, इस पर कलेक्टर श्री मिश्रा ने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि नगरपालिका को इस जलसंकट में किसी भी तरह की बिजली संबंधित परेशानी न हो इस ओर ध्यान दिया जाए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक शशेन्द्रसिंह चैहान, नगरीय प्रशासन विभाग भोपाल के कार्यपालन यंत्री राकेश रावत, पीएचई के ईई एस.के. जैन, एसडीएम मेहताबसिंह गुर्जर, एसडीओपी वीरेन्द्र मिश्रा, तहसीलदार अजयप्रतापसिंह, सीएमओ केएल सुमन, थाना प्रभारी कुलदीप खत्री, सहायक यंत्री देवेन्द्रसिंह चैहान, प्रदीप प्रगति, सुरेन्द्रसिंह परमार एडव्होकेट आदि मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!