Take a fresh look at your lifestyle.

आष्टा : कब्रिस्तान में मैय्यत को दफनाने से रोकने का मामला…  पीड़ित अनवर अली ने वफ्फ बोर्ड, पार्वती थाना एवं एसडीएम को की शिकायत 

अमित मंकोडी

0 16
कब्रिस्तान में मैय्यत को दफनाने से रोकने का मामला…
 पीड़ित अनवर अली ने वफ्फ बोर्ड, पार्वती थाना एवं एसडीएम को की शिकायत
आष्टा। आष्टा नगर के अलीपुर क्षेत्र में वफ्फ कब्रिस्तान अकबर शाह स्थित है,उक्त कब्रिस्तान वफ्फ की समाप्ति है। वफ्फ की इस संपत्ति की देखरेख के लिए वक्फ बोर्ड ने मंजूर शाह को नियुक्त किया हुआ है।
इस कब्रिस्तान में दिनांक 18 जनवरी को लियाकत अली निवासी किला का इंतकाल होने के बाद उन्हें दफनाने मय्यत को लेकर जब उक्त कब्रस्तान पहुचे तब कब्रस्तान की देख रेख करने वाले मंजुरशाह आदि ने मैय्यत को दफनाने को लेकर काफी वाद विवाद किया,तब कुछ लोगो के समझाने के बाद मैय्यत को दफनाने दिया गया।
अब दुखी एवं पीड़ित अनवर अली ने उक्त कब्रिस्तान में मय्यत को दफनाने में बाधा उत्पन्न करने वालो की शिकायत वफ्फ बोर्ड भोपाल,एसडीएम आष्टा एवं पार्वती थाना पुलिस को की है। अनवर अली द्वारा की गई शिकायत में अनवर अली ने बताया कि 18 जनवरी को  लियाकत अली निवासी किला आष्टा का देहांत हो गया था जब मैय्यत को कब्रिस्तान में दफनाने के लिए लेकर गए तब उनकी मय्यत को दफनाने से रोकने के काफी प्रयास किये गये तथा कब्रिस्तान की देखरेख करने वाले मंजूर शाह आदि को जब समझाया कुछ लोगों की मध्यथा के बाद उस दिन मैय्यत को दफनाने दिया गया।
पीड़ित अनवर अली ने बताया कि इसके पहले भी एक बार और मैय्यत को दफनाने को लेकर बाधा उतपन्न की गई थी, तब किला निवासी जुबैर अहमद ने भी वफ्फ बोर्ड को शिकायत की थी,तब वफ्फ बोर्ड ने एक पत्र क्रां 6483 मंजूर शाह को भेज कर निर्देशित किया था की उक्त वफ्फ कब्रस्तान में मैय्यत को दफनाने में बाधा उतपन्न ना करे,उक्त निर्देश के बाद अब फिर शिकायत होना यह दर्शाता है की कही कभी  मामला तूल ना पकड़ ले। इस तरह की आई शिकायत को वफ्फ बोर्ड,एवं स्थानीय पुलिस व प्रशासन को गम्भीरता से लेने की जरूरत है। ताकि आगे कभी कोई विवाद की स्तिथि ना बने।
इनका कहना है:-कल पीड़ित पक्ष ने मैय्यत को दफनाने में बाधा उतपन्न करने को लेकर एक शिकायती आवेदन दिया है,इस मामले में उन्हें बताया है की ये मामला वफ्फ व राजस्व से सम्बंधित है,वहां जा कर अपनी बात रखे,इस समस्या का निराकरण भी वही से होना है-श्री प्रवीण जाघव पार्वती थाना प्रभारी

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!