Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर/आष्टा : कोरोना के साथ जीने के लिये लोगों को जागरूक करना होगा -कलेक्टर श्री ठाकुर कोराना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिये कलेक्टर ने आष्टा जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ ली बैठक

अमित मंकोडी

0 77

कोरोना के साथ जीने के लिये लोगों को जागरूक करना होगा -कलेक्टर श्री ठाकुर

कोराना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिये कलेक्टर ने आष्टा जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ ली बैठक

सीहोर 02 जून,2021

            जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव के संबंध में कलेक्टर श्री चन्द्र मोहन ठाकुर ने आष्टा में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक ली। बैठक में कलेकटर श्री ठाकुर ने कहा कि कोविड के साथ जीने के लिये मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग को जीवन का अनिवार्य हिस्सा बनाना होगा। इसके लिये लोगों को जागरूक करने के लिए व्यापक स्तर पर जनजारूकता अभियान चलना होगा। इस बैठक में जनप्रतिनि‍धि, अधिकारी एवं क्राइसिस मैनेजमेंट के अनेक सदस्य उपस्थित थे।

      कलेक्टर श्री ठाकुर ने कहा कि लोगों को कोविड के प्रति जागरूक करने में जन प्रतिनिधियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। जन प्रतिनिधियों द्वारा की जाने वाली अपील का जन समुदाय पर प्रभाव पड़ता है और सकारात्मक वातावरण का निर्माण होता है। जन जागरूकता से ही कोविड को पूरी तरह खत्म किया जा सकता है। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि कोविड के विरूद्ध लड़ाई में स्थानीय जनप्रतिनिधियों, समाज सेवियों को शामिल करें। उन्होंने सभी अधिकारियों से कोविड की संभावित तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए सभी जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दिए।

      कलेक्टर श्री ठाकुर ने कहा की लक्षित लोगों का शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिये लोगों को जागरूक करना होगा। उन्हें बताना होगा की कोविड का टीका कोविड से बचाव का सबसे कारगर उपाय है। उन्होंने  चिकित्सकों एवं टीकाकरण अधिकारियों से कहा कि यह सुनिश्चत करें कि कोविड का एक भी टीका व्यर्थ न जाए। इसके लिये टीकाकरण के लिये हाल ही में जारी गाइड लाइन का पालन किया जाये। टीके के संबंध में लोगों की भ्रांतियों को दूर किया जाये।

      बैठक में विधायक श्री रघुनाथ सिंह मालवीय, जनपद अध्यक्ष श्री धारासिंह पटेल, एसडीएम श्री विजय कुमार मंडलाई, तहसीलदार श्री रघुवीर सिंह मारावी, चिकित्सा अधिकारी, किराना व्यापारी श्री मनीष पाठक, शहर काजी सहित अनेक सदस्य उपस्थित थे।

कलेक्टर ने किया आष्टा सिविल अस्पताल का निरीक्षण

      कलेक्टर श्री चन्द्र मोहन ठाकुर ने आष्टा सिविल अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंनें कोरोना संक्रमण प्रसार के रोकथाम के लिए कोरोना वायरस मरीजों को बेहतर से बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएं देने के निर्देश बीएमओ को दिए। निरीक्षण के दौरान अस्पतलों की व्यवस्थाओं और स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में चिकित्सकों एवं अन्य स्टाफ से जानकारी ली। उन्होंने कोविड की संभावित तीसरी लहर को दृष्टिगत रखते हुए बच्चों के उपचार के लिय कोविड वार्ड एवं उपचार की सभी जरूरी व्यवस्थाओं के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड के अलावा अन्य बीमारियों के मरीजों के आने पर उनका भी त्वरित जांच एवं इलाज सुनिश्चित किया जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!