Take a fresh look at your lifestyle.

परशुराम जयंती पर धूमधाम से होगा कार्यक्रम का आयोजन, इस बैठक में लिया गया निर्णय

0 3

परशुराम जयंती पर धूमधाम से होगा कार्यक्रम का आयोजन, इस बैठक में लिया गया निर्णय


सीहोर। सर्व ब्राह्मण समाज के तत्वाधान में भगवान परशुराम की जयंती आस्था, उत्साह के साथ मनाई जाएगी। भगवान परशुराम की जयंती को सर्व ब्राह्मण समाज के तत्वाधान में मनाए जाने को लेकर जिला अस्पताल में पदस्थ वरिष्ठ डॉ. बीके चतुर्वेदी की अध्यक्षता में एक सामाजिक बैठक का आयोजन शहर के खजांची लाइन स्थित ब्राह्मण धर्मशाला में आयोजित की गई थी। साथ ही शोभा यात्रा के आयोजन को लेकर पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी गई ताकि समाज का हर वर्ग इस में अपनी भागीदारी को सुनिश्चित कर पाए। बैठक में प्रमुख रूप से समाज के अध्यक्ष बालमुकुन्द पालीवाल, ग्रामीण इकाई के अध्यक्ष सुभाष शर्मा, कार्यकारी अध्यक्ष सुदीप व्यास, चल समारोह समिति के अध्यक्ष प्रवीण तिवारी, चल समारोह युवा अध्यक्ष नितिन उपाध्याय, चल समारोह प्रभारी रमाकांत समाधिया आदि की उपस्थित में बैठक का आयोजन किया गया।
सर्व ब्राह्मण समाज के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि  बैठक की अध्यक्षता कर रहे डॉ. चतुर्वेदी ने सुझाव देते हुए कहा कि समाज की कार्यकारिणी में करीब 65 पदाधिकारी आदि शामिल है, इन पदाधिकारियों को दस-दस लोगों को लाने की जिम्मेदारी के साथ आमंत्रण पत्र आदि वितरण की जिम्मेदारी सौंपी जानी चाहिए। इस बैठक में तय किया गया कि आगामी 8 मई को भगवान परशुराम जयंती पर जिला मुख्यालय में चल समारोह निकाला जाएगा। तीन मई को भगवान परशुराम की जयंती का आयोजन किया जाएगा। वहीं, आयोजन को लेकर प्रशासन द्वारा स्वीकृत लेने, घर-घर जाकर विप्रजनों को आमंत्रित करने, सहयोग राशि एकत्रित करने, भगवान परशुरामजी की झांकी सजाने के साथ अन्य व्यवस्थाओं को लेकर अलग-अलग कमेटी गठित कर दायित्व सौंपे गए। इस दौरान पूरे कार्यक्रम की रूप रेखा तैयार करने को लेकर चर्चा की गई।
सेक्टर वाइज की जाएगी विप्रजनों की बैठक
इस दौरान बैठक में अनेक सुझाव के साथ यहां पर मौजूद पदाधिकारियों ने बताया कि आगामी दिनों में शहर के अनेक सेक्टरों में विप्रजनों की बैठक का आयोजन किया जाएगा। जिसमें चाणक्यपुरी, कस्बा, छावनी, मंडी, कस्बा, गंज, इंदौर नाका आदि शामिल है। वहीं इस दौरान चल समारोह में डीजी नहीं बजाने के साथ बैंड-बाजे के साथ समारोह निकाले जाने को लेकर चर्चा की गई। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!