Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : नाबालिग से दो बार दुष्कर्म वाले आरोपी शाहरुख के मकान को प्रशासन ने किया ज़मीदोज़।,

अमित मंकोडी

0 26

नाबालिग से दो बार दुष्कर्म करने के आरोपी शाहरुख आ. नोशे खां के मकान को प्रशासन ने बुधवार को ढहा दिया. मौके पर अवैध रेत और सागौन का जखीरा पाए जाने पर खनिज और वन विभाग द्वारा भी 0कार्रवाई की जा रही है, वहीं आरोपी को भी पुलिस ने धर दबोचा है.

दुष्कर्मियों और अराजक तत्वों के खिलाफ प्रदेश सरकार के तेवर काफी सख्त बने हुए हैं. सरकार के आदेश पर ऐसे लोगों की बेजा संपत्तियों को धराशायी किया जा रहा है. ऐसा ही एक मामला जिले की इछावर तहसील के ग्राम समापुरा में बुधवार को देखने को मिला. गौरतलब है कि समापुरा निवासी शाहरुख आ. नोशे खां ने तीन माह पूर्व एक नाबालिग बालिका से दुष्कर्म किया था. इस मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

बताया जाता है कि हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद वह महीने भर में जेल से बाहर आ गया. एक महीने जेल में रहने के बाद भी शाहरुख के सिर से हवस का भूत नहीं उतरा. उसने चार दिन पहले फिर न केवल उस पीडि़त बालिका के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दे डाला, बल्कि हैवानियत की तमाम हदों को पार करते हुए उसके नाजुक अंगों को नुकसान पहुंचाया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म की धाराओं और पाक्सो एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया था और आरोपी की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी थी. बताया जाता है कि आरोपी शाहरुख ने ग्राम समापुरा की शासकीय जमीन पर न केवल अवैध कब्जा कर मकान तान लिया था, बल्कि उसके द्वारा अन्य आपराधिक गतिविधियों को भी अंजाम दिया जा रहा था.


देर शाम तक जारी रही कार्रवाई
प्रदेश शासन के आदेशानुसार कलेक्टर अजय गुप्ता ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश मातहतों को दिए. नतीजतन बुधवार को एसडीएम ब्रजेश सक्सेना के निर्देशन में तहसीलदार जिया फातिमा द्वारा ग्राम समापुरा पहुंचकर सरकारी जमीन पर बने आरोपी के मकान को धराशायी कराया गया. इसके अलावा आरोपी के घर से 10 डंपर रेत और सागौन का जखीरा बरामद किया गया. समाचार लिखे जाने तक वन विभाग और खनिज महकमा कार्रवाई करने में व्यस्त रहा. इस मामले में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी के विरूद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है तथा आरोपी पक्ष के दो डम्फरों पर वैधानिक कार्यवाही की गई है. उल्लेखनीय है कि आरोपी एवं अन्य निवासी समापुरा द्वारा साम्प्रदायिक तनाव उत्पन्न करने पर नौ अगस्त 2020 को जारी किए गए बाउण्ड ओव्हर की शर्तो का उल्लंघन कर पुन: अपराध किए जाने पर धारा 122,107,116(3) तैयार कर बाउण्ड डाउन करने के लिए एसडीएम न्यायालय इछावर पेश किया गया है. आरोपी के अवैध अतिक्रमण, बिना अनुमति/अवैध निर्मित घर को ढहाया गया है. आरोपी के घर पर 10 डम्पर अवैध रेत पाई जाने पर खनिज विभाग की टीम द्वारा प्रकरण बनाया. इधर वन विभाग द्वारा की गई कार्यवाही के दौरान आरोपी के घर से तीन घन मीटर अवैध सागौन की लकड़ी पाए जाने पर कार्रवाई की गई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!