Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : प्रतिभा को किया समाजसेवी अखिलेश राय ने सम्मानित जेम्स मिनटों मेंं बना देता है किसी की भी खूबसूरत तस्वीर

अमित मंकोडी

0 62

प्रतिभा को किया समाजसेवी अखिलेश राय ने सम्मानित
जेम्स मिनटों मेंं बना देता है किसी की भी खूबसूरत तस्वीर

सीहोर। जेम्स परोचे मिनटों में किसी की भी खूबसूरत पेंसिल तस्वीर बना देता है। प्रतिभाशाली बालक जेम्स को वरिष्ठ समाजसेवी अखिलेश राय ने सम्मानित किया है। होनहार बालक अपने हाथों से बिना सांचे के मिटटी से देवी देवताओं की प्रतिमाएं भी कुशलता से बनाता है। जेम्स के पिता तरूण परोचे नगर पालिका परिषद सीहोर में कार्यरत है।

बाल्मिक कॉलोनी वार्ड नंबर 19 में रहने वाले तरुण के पुत्र जेम्स की प्रतिभा का अवलोकन भाजपा नेता प्रेमराय के द्वारा किया गया। बालक की बेहतरीन प्रतिभा और कलाकारी चित्रकारी से वारिष्ठ समाजसेवी अखिलेष राय को अवगत कराया। प्रतिभाशाली बालक को समाजसेवी श्री राय ने अपने कार्यालय बुलाया। बालक ने श्री राय की कुछ हीं देर में कागज पर पेंसिल तस्वीर बनाकर सभी को अचंभित कर दिया। कक्षा 8 में पढृने वाले जेम्स ने बताया की बड़े चित्रकारों फोटोग्राफरों और मूर्तिकारों से प्रेरणा लेकर कागज पर पेसिल से चित्र बनाना और मिटटी की प्रतिमा बनाना सीखा है परिजनों का भी सहयोग मिला है।

वारिष्ठ समाजसेवी अखिलेष राय ने बालक की सराहना करते हुए कहा की जेम्स की प्रतिभा को निखारने और प्रदेशस्तर के बाद राष्ट्रस्तर पर भी मुकाम हासिल कराने के पूरे प्रयास किए जाएंगे। उन्होने कहा की सीहोर शहर में इस तरह की प्रतिभाओं का होना हमारे लिए गर्भ का विषय है। उन्होने कहा की पढ़ाई लिखाई एवं पेंटिंग में आगे बढऩे के लिए हमेशा जेम्स का सहयोग करते रहेंगे, सामाजसेवी श्री राय ने जेम्स को पुरूस्कृत कर उज्ज्वल भविष्य का आशिर्वाद प्रदान किया है। अनेक नागरिकों ने भी बालक के हुनर की प्रशंसा की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!