Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : चलसमारोह, जूलूस-जलसों पर प्रतिबंध का निर्णय

अमित मंकोडी

0 47

विशेष अवसरों पर निकलने वाले चलसमारोह, जूलूस-जलसों पर प्रतिबंध का निर्णय

कोविड-19 का पालन करते हुए जारी रहेंगी आर्थिक गतिविधियां

सार्वजनिक स्थलों पर थूकने पर 250 रूपये जुर्माना

सीहोर, 19 मार्च 2021

            कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए प्रभाव को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर श्री अजय गुप्ता की अध्यक्षता में जिला क्राइसेस मेनेजमेंट ग्रुप की बैठक आयोजित की गई । बैठक में कलेक्टर श्री गुप्ता ने केरल तथा पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण पर चिंता जाहिर करते हुए जिले में कोविड-19 की गाइडलाईन का सख्ती से पालन करने की बात कही। कलेक्टर श्री अजय गुप्ता ने कहा कि आर्थिक गतिविधियां आवश्यक हैं। सभी आर्थिक गतिविधियां कोवडि-19 की गाइटलाईन का पालन करते हुए जारी रहेंगी ।

सभी तरह के जूलूस-जलसों पर प्रतिबंध

            बैठक में सभी धार्मिक, सामाजिक तथा अन्य सभी तरह के जुलूस-जलसों पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया है । सभी पर्व  मनाये जायेंगे लेकिन इस  दौरान चल समारोह नहीं निकलेंगे और न ही सार्वजनिक स्थानों पर लोग एकत्रित होंगे। 

मास्क नहीं लगाने वाले लोगों पर फाईन

            बैठक में यह निर्णय लिया गया कि मास्क नहीं लगाने वाले लोगों पर 50 रूपये का फाइन लगाया जायेगा । सख्ती के साथ पूरे जिले में फाईन की कार्यवाहीं किये जान का निर्णय लिया गया है।  कोविड की गाईडलाईन का पालन न करने वाले वाले दुकानदारों पर 250 रूपये फाईन लगाने का निर्णय लिया गया । बैंक एवं अन्य व्यावसायिक संस्थान अपने यहां पर आने वाले ग्राहकों के लिए निर्धारित दूरी के अंतर में गोले बनाने तथा मास्क लगवाना सुनिश्चित करेंगे। सार्वजनिक स्थानों में थूकने पर 250 रूपये का जुर्माना लगाया जायेगा।           

विशेष अवसरों पर सामुहिक स्नान प्रतिबंधित    

            जिले में विशेष धार्मिक अवसरों पर पवित्र नदियों में बड़ी संख्या में लोगों द्वारा स्नान किया जाता है। ऐसे सभी अवसरों पर होने वाले सामुहिक स्नान पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही आगामी भगोरिया पर्व नहीं मनाये जाने का निर्णय लिया गया है।

            कोविड का टीका लगवाने की अपील

            बैठक में कलेक्टर श्री अजय गुप्ता ने उपस्थित सभी जिला क्राइसिस मेनेजमेंट ग्रुप के सदस्यों से अनुरोध किया है कि सभी सदस्य आम लोगों से कोविड टीकाकरण की अपील करें और उन्हें टीकाकरण केन्द्र लाने लेजाने में सहयोग करें।

            बैठक में यह थे उपस्थिति

            जिला क्राइससे मेनेजमेंट की बैठक में जनपद अध्यक्ष आष्टा श्री धारासिंह पटेल, जिला भाजपा प्रवक्ता श्री राजकुमार गुप्ता, पूर्व जिला भाजपा जिलाध्यक्ष श्री सीताराम यादव, नगर पुरोहित पं. प्रथ्वीवल्लभ दुबे सहित समिति के अनेक सदस्य संबंधित जिलाधिकारी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!