Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर ; सुपर लीग का अंतिम चरण आज, रतलाम और नीमच के लिए करो-मरो की स्थिति

अमित मंकोडी

0 11

सुपर लीग का अंतिम चरण आज, रतलाम और नीमच के लिए करो-मरो की स्थिति

सीहोर। शहर के चर्च मैदान में प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों को तराशने के साथ मंच देने के लिए जारी मध्यप्रदेश प्रीमियर लीग फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। रविवार को सुपर लीग का अंतिम चरण खेला जाएगा। शनिवार को छुट्टी का दिन होने के बाद भी लीग में शामिल टीमों के खिलाडिय़ों ने जमकर अभ्यास किया। सुपर लीग मुकाबले में सीहोर ने दो मैच जीतकर अब तक छह पाइंट हासिल कर टाप स्थान हासिल किया है, लेकिन रतलाम और नीमच के लिए अपने-अपने मैच करो-मरो की स्थिति में है और  दोनो ही टीम के तीन-तीन अंक है। आगे फाइनल में स्थान प्राप्त करने के लिए उनको विशाल अंतर से जीत हासिल करना पड़ेगी। वहीं बालाघाट अब तक कोई भी मैच नहीं जीत सका है। बालाघाट की टीम प्रतियोगिता के फाइनल जाने वाली टाप मानी जा रही थी, लेकिन सुपर लीग में खिलाडिय़ों के शिथिल होने के कारण टीम सबसे निचले क्रम में है लगभग फाइनल की रेस से बाहर हो गई है।
इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला फुटबाल एसोसिएशन के जिला उपाध्यक्ष सुदीप व्यास ने बताया कि रविवार को पहला मैच सीहोर और रतलाम के मध्य खेला जाएगा। इसके अलावा एक अन्य मुकाबला बालाघाट और नीमच के मध्य खेला जाएगा। शहर के चर्च मैदान पर खेली जा रही मध्यप्रदेश प्रीमियर लीग फुटबाल प्रतियोगिता के अंतिम चरण सुपर लीग मुकाबले कांटे के हो रहे है। शुक्रवार को खेले गए मुकाबलों में सीहोर ने नीमच को 1-0 से हराया था, वहीं एक अन्य मुकाबले में रतलाम ने बालाघाट को भी 1-0 से हराया था। अब सुपर लीग में शामिल चार फुटबाल टीम एक दूसरे के लिए चुनौती साबित कर रही है। शनिवार को छुट्टी का दिन होने के बाद भी सभी टीमों के खिलाडिय़ों ने जमकर पसीना बहाया।
सीहोर के अर्जुन गौतम के अब तक 13 गोल
सीहोर टीम के स्टार फुटबाल खिलाड़ी अर्जुन गौतम ने अपनी टीम की ओर से संघर्षपूर्ण तरीके से खेलते हुए यह साबित कर दिया है कि विषम परिस्थितियों में टीम के लिए शानदार खेल का प्रदर्शन ही टीम को आगे बढ़त दिलाता है। इस खिलाड़ी ने सीहोर को जब भी विषम परिस्थितियों में देखा है तभी गोल मारकर अपनी टीम के खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन किया है। इसके अलावा अब तक 13 गोल किए है, वहीं दूसरी ओर नीमच के शुमभ माने ने अपनी टीम की ओर से खेलते हुए नौ गोल एवं बालाघाट के मार्शल किस्कू ने आधा दर्जन गोल किए है।
अब तक 34 मैच में 136 गोल
इधर लंबे समय से जारी मध्यप्रदेश प्रीमियर प्रतियोगिता में अब तक तीन चरणों का आयोजन किया गया है। इसमें करीब 34 मैच अब तक हो चुके है और विभिन्न टीमों के खिलाडिय़ों से 136 गोल किए है। प्रतियोगिता का समापन नवंबर में खेला जाएगा। शहर में टीमों के खिलाडिय़ों के रहने आदि की व्यवस्था एसोसिएशन के द्वारा की गई है। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!