Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर: पुलिस को मिली बड़ी सफलता,शातिर चैन स्नेचिंग गैंग का किया पर्दाफाश , 7 आरोपी पुलिस हिरासत में ।

अमित मंकोडी

0 62

राज्य स्तरीय सात सदस्यीय शातिर गैंग गिरफतार, चैन-बेग स्नेचिंग की गई वारदातों का खुलाशा

कोतवाली थाना क्षेत्र में एक शातिर चैन-बेग स्नेचर गैंग पकड़ा गया हैं, जो पार्ट टाइम वाहन चोरी भी करता हैं, इनके द्वारा वर्ष 2016 से अभी अभी तक कई वारदातें करना कबूल किया है।

गैंग के सभी 7 सदस्य युवा होकर 22 से 30 वर्ष के है, अपराध करने में इतने माहिर हैं कि वर्ष 2016 से अपराध कर रहे हैं, पर पकड़े नहीं गये, ये अत्यंत शातिर है और पलक झपकते चेन या बेग उड़ा देते है, साथ ही चुराई मोटर सायकल को 2 घंटे में पुर्जा में बदल देते है ।

दिनांक 23.01.2021 को एक साथ तीन वारदातें चैन एवं बैग स्नैचिंग की सीहोर कोतवाली क्षेत्र में हुई थी । थाना प्रभारी कोतवाली श्री नलिन बुधोलिया की टीम जो पूर्व से इस पर काम कर रही थी के साथ में वारदातों को रोकने एवं अपराधियों को पकड़ने के लिए तीन टीमें उनि. प्रभात गौड़, उनि. दीपक शर्मा व सउनि. जुवान सिंह की लगाई गई ।

परंतु सफलता थाना प्रभारी कोतवाली श्री नलिन बुधोलिया की टीम को मिली। दिनांक 31.01.2021को मुखविर से सूचना प्राप्त हुई कि कुछ लोग असामान्य गतिविधियों में पचामा तिलहल संघ फैक्ट्री के पीछे नजर आ रहे हैं, जो संदिग्ध लग रहे थे ।

सूचना के आधार पर थाना प्रभारी कोतवाली ने दल बल के साथ घेराबंदी कर इन्हें पकड़ा लिया, इनसे पूछताछ करने पर समाधानकारक जबाव नहीं देने पर इनकी तलाशी लेने पर काफी अधिक मात्रा में आपत्तिजनक बस्तुये मिली जैसे – जिलेटिन रॉड, डिटोनेटर, चार धारदार चाकू, एक मोटा बड़ा हथौड़ा, तीन कटर, लोहे की रॉड, पेचकस आदि सामान प्रमुख हैं ।


इनके पास जो वाहन थे इस प्रकार के वाहनों की तलाश पुलिस को पूर्व से चैन व बेग स्नेचिंग के मामलों में थी, उन पर जो नम्बर थे वे नेट से सर्च करके उन्हे उसी मॉडल के नम्बरों के वाहनों के नम्बर जिले के रजिस्टर्ड वाहनों के नम्बर डाल लिये थे, जांच पर इनके द्वारा डाले गये नम्बर फर्जी पाये जाने पर इन्हें थाने लेकर आये। पूछताछ पर बताया कि सत्यसॉई कालेज के पास के एटीएम को विस्फोटक के सहारे डकैती डालने की योजना बना रहे थे ।
इनसे पूछताछ करने पर इनके द्वारा पिछले 04 साल में करीब 30 चैन स्नैचिंग व करीब 15 मोटर साइकिल चोरी कबूल की गई ।
अभी तक इन चेन स्नेचर गिरोह की निशानदेही पर 16 प्रकरणों में लगभग 202 ग्राम सोना, सात मोटरसाइकिल, चोरी के पैसे से खरीदी गई एक कार, एक मोटरसाइकिल और ट्रैक्टर भी जप्त किया गया है ।
जप्त कुल सोने की कीमत लगभग 10 लाख़ है, साथ ही जप्त 07 मोटर सायकल, एक कार, एक ट्रेक्टर की कुल कीमती 20 लाख ़ का मशरूका विधिवत बरामद किया गया हैं । इनके द्वारा वर्ष 2019 में थाना इछावर अन्तर्गत एक शासकीय अधिकारी की मॉ के साथ की गई चैन लूट की वारदात को भी करना कबूल किया हैं ।
इन आरोपियों से थाना आष्टा के 03 मामलों का खुलाशा हुआ हैं जिसमें एक चैन लूट व 02 बाइक चोरी के मामले शामिल हैं।
इनके द्वारा सीहोर के अलावा इछावर, आष्टा, खातेगांव, कालापीपल, शुजालपुर , बैरागढ़ में भी वारदाते की गई है ।

अभी विवेचना जारी है, इनसे और माल बरामद होगा और पतारसी होगी ।
अपराधो की सूची, बनाई गई टीम का आदेश अपराधियो का विवरण, वाहनों की फ़ोटो, वीडियो आपको संदर्भ हेतु दी जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!