Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : जिला पंचायत सीईओ ने की निर्माण एवं विकास कार्यों की समीक्षा अधिक से अधिक पात्र हितग्राहियों को रोजगार मूलक योजनाओं का लाभ मिले – जिला पंचायत सीईओ श्री सिंह

अमित मंकोडी

0 53

जिला पंचायत सीईओ ने की निर्माण एवं विकास कार्यों की समीक्षा
अधिक से अधिक पात्र हितग्राहियों को रोजगार मूलक योजनाओं का लाभ मिले – जिला पंचायत सीईओ श्री सिंह


      जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री हर्ष सिंह ने गोपालपुर में कलस्टर लेवल की बैठक आयोजित कर ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे विकास एवं निर्माण कार्यों की समीक्षा की। बैठक में उन्होंने रोजगार मूलक तथा हितग्राही मूलक कार्य अधिक से अधिक प्रारंभ करने के निर्देश दिए ताकि, पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित किया जा सके।
बैठक में श्री सिंह ने वर्तमान में चल रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी कार्य गुणवत्तापूर्ण और समय सीमा में पूरे हों। जो स्वीकृत कार्य हैं उन्हें शीघ्र प्रारंभ किया जाए। इसके साथ ही मनरेगा के तहत कार्य प्रारंभ किए जायें। ताकि जरूरतमंद लोगों को रोजगार मिल सके। उन्होंने कहा कि जल संरक्षण के काम बहुत महत्वपूर्ण हैं, इससे न केवल भूजल स्तर, पर्यावरण में सुधार होगा, बल्कि आर्थिक गतिविधियां भी संचालित होती हैं। उन्होंने कहा कि वर्षा जल को व्यर्थ बहने से रोकने के लिए जल संरक्षण के कामों को तेजी से किया जाये।

     बैठक में उन्होंने पंचायतों द्वारा किये जा रहे सामुदायिक कार्यों की भी समीक्षा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि ग्रामवासियों की प्राप्त होने वाली शिकायतों का त्वरित निराकरण करें। श्री सिंह ने अनेक गांवों का भ्रमण कर निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। भ्रमण के दौरान श्री सिंह ने पौधारोपण भी किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!