Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : कलेक्टर ने जावर और सिद्धिकगंज में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक ली कोरोना के चलतते जीवन शैली में बदलाव के लिये लोगों को जागरूक करें – कलेक्टर

अमित मंकोडी

0 9

कलेक्टर ने जावर और सिद्धिकगंज में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक ली

कोरोना के चलतते जीवन शैली में बदलाव के लिये लोगों को जागरूक करें – कलेक्टर

 सीहोर 02 जून,2021

 कलेक्‍टर श्री चन्द्र मोहन ठाकुर ने जावर और सिद्धिकगंज में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक आयोजित कर ग्रामीण क्षत्रों में कोविड के प्रति लोगों को जागरूक करने लिए कहा। उन्होंने कहा कि कोरोना की खत्म करने के लिए सभी स्तरों पर प्रयास करना होगा। इसके लिये सबसे पहले अपनी जीवन शैली में बदलाव लाना होगा। मास्क और सोसल डिस्टेंसिंग को अनिवार्य हिस्सा बना होगा।
श्री ठाकुर ने उन्होंने किल करोना अभियान के तहत डोर डोर सर्वे निरंतर जारी रखने के निर्देश दिए। प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिऐ लोगों को योग प्रयाणायाम और व्यायामक रने के लिये प्रेरित करने की बात कही। होम आईसोलेशन वाले कोविड मरीजों को कोविड  केयर सेंटर में शिफ्ट करने के लिये कहा ताकि संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सके।

उन्होंने टीकाकरण के लिये लोगों को प्रेरित करने के लिये जन जागरूकता अभियान चलाएं। टीकाकरण केन्दों में बेहतर व्यवस्था की जाए तोकि ओने वाले लोगों को परेशानी न हो। उन्होंने ने क्राइसिस मैनेजमेंट के सदस्यों से कहा कि गांव में जिन व्यक्तियों को सर्दी, खांसी, जुकाम और बुखार हो तो उन्हें तुरंत स्वास्थ्य केन्द्र भिजवाएं। इसके साथ ही सभी अधिकारियों से कहा कि सरकार की सभी हितग्राही मूलक योजना का सभी पात्र लोगों तक पहुंचाएं।

कलेक्टर श्री ठाकुर ने जावर के शासकीय अस्पताल के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों से कहा कि लक्षित लोगों का शत-प्रतिशत टीकाकरण करने के लिए व्यापक स्तर पर जन जागरूकता अभियान चलाएं। इस जागरूकता अभियान में स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी शामिल करें। उन्होंने कहा कि लोगों को बताएं कि कोविड का टीका ही कोविड से बचाव का कारगर उपाय है। लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाए। भ्रमण के दौरान आष्टा विधायक श्री रघुनाथ सिंह मालवीय, जनपद अध्यक्ष श्री धारासिंह पटेल, एसडीएम श्री विजय कुमार मंडलोई सहित अनेक स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!