Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : मुख्यमंत्री श्री चौहान करेंगे टॉय फेस्टिवल का वर्चुअल शुभारंभ

सीहोर : मुख्यमंत्री श्री चौहान करेंगे टॉय फेस्टिवल का वर्चुअल शुभारंभ

0 8

मुख्यमंत्री श्री चौहान करेंगे टॉय फेस्टिवल का वर्चुअल शुभारंभ

एक नवंबर से 14 नवंबर तक चलेगा टॉय फेस्टिवल

फेस्टिवल के दौरान अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं प्रतियोगिता का होगा आयोजन

 

सीहोर, 31 अक्टूबर, 2021

 

     मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान तथा सांसद श्री रमाकांत भार्गव की पहल पर बुधनी के दशहरा मैदान में मध्यप्रदेश स्थापना दिवस से 14 नवम्बर तक खिलौना महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम का मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान शाम 4 बजे वर्चुअल शुभारंभ करेंगे। बुदनी में आयोजित कार्यक्रम में जिले के प्रभारी एवं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी शामिल होंगे। सासंद श्री रमांकांत भार्गव वर्चुअल कार्यक्रम से जुडेंगे।

     बुदनी में आयोजित खिलौना महोत्सव में 1 नवम्बर को स्थापना दिवस, आर्केस्ट्रा, रंगोली रंगोली प्रतियोगिता में विषय ये दिवाली खिलाने वाली के अंतर्गत बच्चे अपनी रंगोली में खिलौनों की आकृतियों को उकेरेगे।, 2 नवंबर भजन मंडली, कन्या पूजन धार्मिक गातिविधियों तथा आदिवासी समुदाय को बड़ावा देने के लिए भजन संध्या का आयोजन किया जायेगा, तीन नवंबर को बच्चों के लिये हनुमान मूवी का प्रदर्शन बच्चों को प्रेरित करने के लिए हनुमान मूवी का शॉ हॉट स्टॉर पर एलईडी स्क्रीन के माध्यम से प्रथम शॉ के 13 एपीसोड दिखायें जायेगे।

     चार नवंबर को दीपोत्सव कार्यक्रम दीवाली के पर्व में आगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा दीपों को जलाकर तथा आतिशबाजी का कार्यक्रम किया जायेगा, 5 नवंबर को पशु श्रृंगार कार्यक्रम गोवर्धन पूजा के अवसर पर पशुओं का श्रृंगार तथा पूजन की जावेगी, 6 नवंबर लोककला कार्यक्रम में स्थानीय लोक कला का मंचन बच्चों द्वारा किया जायेगाइसमें प्रमुख रूप से लोक गायन व लोक नृत्य प्रस्तुति दी जायेगी, 6 नवंबर स्थानीय व्यंजन प्रदर्शनी नृत्य कार्यक्रम में प्रदर्शनी खाना बनाने के शौकीन बच्चों और उनके अभिभावकों के लिए आयोजित होगीवे स्थानीय व्यंजनों और पकवानों को प्रस्तुत विक्रय करना होगा, 8 नवंबर नुक्कड़ नाटक, साईकिल रैली, गायन कार्यक्रम स्वच्छता को दृष्टिगत रखते नुक्कड़ नाटक तथा स्वास्थ्य एवं पर्यावरण के प्रति जागरूकता का संदेश के उद्देश्य से साईकिल रैली का आयोजन किया जायेगा।

     नौ नवंबर कटपुतली कार्यक्रम में स्वच्छ भारत मिशन को तथा पानी बचाओं अभियान को प्रेरित करते हुये कटपुतली कार्यक्रम किया जायेगा, 10 नवंबर को चित्रकला तथा फेंसी ड्रेस मिट्टी तथा लकड़ी के खिलौने हस्तशिल्पी कार्यक्रम चित्रकला प्रतियोगिता के विषय मेरा मध्यप्रदेश के अंतर्गत बच्चों को अपनी चित्रकला का प्रदर्शन करना हैजिसमें वे अपने नजरिये से प्रदेश को अपनी चित्रकला में दिखा सकते हैं, 11 नवंबर को मैजिक शो कार्यक्रम कार्यक्रम बाहर के स्थानीय तथा आस पास के कलाकारों द्वारा प्रस्तुति दी जावेगी, 12 नवंबर भजन मण्डली सूरज मछवाई मण्डल, धार्मिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए आयोजन किया जा रहा है,  13 नवंबर कवि सम्मेलन स्थानीय तथा आसपास के कवियों को बड़ावा देने के लिए उक्त आयोजन किया जा रहा हैं, 14 समापन समारोह आयोजित किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!