Take a fresh look at your lifestyle.

नसरुल्लागंज पुलिस की त्वरित कार्यवाही 24 घण्टे में 16 सेटिंग प्लेटों कुल कीमती 8,000 रु के दबोचा सेटिंग चोर को

अमित मंकोडी

0 21

*

नसरुल्लागंज पुलिस की त्वरित कार्यवाही*

*24 घण्टे में 16 सेटिंग प्लेटों कुल कीमती 8,000 रु के  दबोचा सेटिंग चोर को*

*खाली साईट पर से हुई सेटिंग प्लेटों की चोरी का किया खुलासा,अपनी सेटिंग की प्लेट बोलकर खुलेआम चोरी करता था आरोपी*


*वरिष्ठ कार्यालय के निर्देशन पर अवैध गतिविधियों व बढती चोरियों की रोकथाम व आरोपियों की धरपकङ हेतु पुलिस स्टाफ द्वारा संदेही आरोपी गोलू उर्फ शकील निवासी नसरुल्लागंज से कङाई से पूछताछ की जिससे जुर्म बाबत् पूछताछ की गई पूछताछ में दिनांक 19/09/22 को फरि. दौलत राम के साईट नारायण सिटी से सेंटिग की चोरी करना स्वीकार किया उक्त चोरी का मश्रुका सेटिंग की 16 प्लेटें कीमती 8000/- रुपये को आरोपी गोलू उर्फ शकील के कब्जे से समक्ष पंचान के विधिवत् जप्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया।*

*घटना क्रमः*-
दिनांक 19/09/2022 को फरियादी दौलतराम ने रिपोर्ट कर बताया कि ठेकेदारी का काम करता हूँ मेरी नारायण सिटी मे साइट है आज दिनांक 19/09/2022 को सुबह मैने साइट पर काम शुरू करवाया था तब मेरी साईट पर 16 सेंटिंग प्लेट मौजुद थी जिसके बाद साईट का काम बंद करके सब घर चले गये थे मै भी श्राद्ध मे चंदपुरा और बडोदिया गया था वहां से वापस आकर लगभग 02 बजे आए तब देखा कि साईट पर रखी 16 सेंटिंग प्लेटे नही मिली जो कि चोरी हो गई है मैने कलोनी मे चौकीदार दादा से पुछा तो चौकीदार दादा ने बताया कि एक व्यक्ति ठेले पर रख कर ले गया है मैने आस पास के लोगो से और पुछा तो मुझे शकील खान उर्फ गोलू के द्वारा ले जाने का संदेह बताया शकील पहले भी कई ठेकेदारो की सेंटिंग प्लेटे चोरी कर चुका है मुझे संदेह है की शकील ने ही मेरी सेटिंग प्लेट कीमती करीब लगभग 8000 रूपये चोरी की है जिस पर नीले रंग के आयल पेंट से D.S लिखा है फरि . कि रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

पुलिस अधीक्षक श्री मयंक अवस्थी के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गितेश गर्ग व एसडीओपी आकाश अमलकर के मार्गदर्शन में एवं थाना प्रभारी कंचन सिंह ठाकुर के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गई। पुलिस टीम द्वारा दौराने विवेचना में फरियादी द्वारा रिपोर्ट करते समय संदेही गोलू उर्फ शकील के द्वारा चोरी करना का शक जाहिर किया था उक्त संदेही से कङाई से पूछताछ करने पर वह टूट गया व उक्त दिनाँक को खाली साईट पर से सेटिंग प्लेट का बोलकर सेंटिग प्लेटों को चोरी करना स्वीकार कर चोरी की गई मश्रुका सेटिंग प्लेट कीमती करीब लगभग 8000 रुपये पेश किए गए जिसे समक्ष पंचान विधिवत् जप्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

*जप्त किया गया मश्रुका का विवरणः*- आरोपी गोलू उर्फ शकील से जप्त 16 नग सेटिंग प्लेटें जिस पर नीले रंग के आयल पेंट से D.S लिखा है कीमती करीब लगभग 8,000/- रुपये जप्त किए हैं ।

*तरीका-ए-वारदात* – आरोपी गोलू उर्फ शकील खान पिता सलीम खान द्वारा पूछताछ में नसरुल्लागंज में मिश्र्त्री का काम करता है । व उक्त दिनाँक को खाली साईट पर से चोरी में उसने अपनी स्वंय की सेटिंग प्लेट का बोलकर सेंटिग प्लेट चोरी कर ली थी।
*नाम आरोपी* – 1. गोलू उर्फ शकील खान पिता सलीम खान उम्र 28 साल निवासी वार्ड न. 08 चांदनी गार्डन नसगंज जिला सीहोर

*अपराधिक रिकॉर्ड*
क्र. अप क्र. धारा
01 26/2019 13 जुआ एक्ट
02 503/2019 294,323,506 भादवि
03 444/2021 107,116(3) जाफौ
04 11/2022 379,411 भादवि
आरोपी का अपराधिक रिकॉर्ड –

*सराहनीय योगदानः*- उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी नसरुल्लागंज निरीक्षक सुश्री कंचन सिंह ठाकुर , उनि अर्पणा भट्ट , प्रआऱ. 237 रामशंकर परते, आर. राजीव मारपो, आऱ आनन्द गुर्जर, आर अक्षय मीना , म.आर. वैशाली तिवारी, सै शैलेन्द्र मुकाती का सराहनीय काम रहा है । पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा नगद पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!