Take a fresh look at your lifestyle.

सार्वजनिक स्थलों पर आग्नेयास्त्रों एवं अन्य घातक हथियारों का प्रदर्शन प्रतिबंधित

0 6

सार्वजनिक स्थलों पर आग्नेयास्त्रों एवं अन्य घातक हथियारों का प्रदर्शन प्रतिबंधित

सीहोर,16 जून 2022

            जिले के नगरीय निर्वाचन एवं त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 के दौरान जिले में आग्नेयास्त्रों एवं अन्य घातक हथियारों के प्रदर्शन की आशंका एवं मानव जीवन की सुरक्षा को खतरा उत्पन्न होने की आशंका को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री चन्द्र मोहन ठाकुर ने 1973 की धारा 144 (2) के अंतर्गत सीहोर जिले की सम्पूर्ण सीमा में सार्वजनिक स्थलों पर आग्नेयास्त्रों एवं अन्य घातक हथियारों के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगाया है।

      जारी आदेशानुसार कोई भी व्यक्ति (अस्त्र-शस्त्र लायसेंसधारी) या व्यक्तियों का समूह किसी भी प्रकार के विस्फोटक पदार्थों एवं घातक शस्त्रों, तेजाब, धारदार हथियारों-तलवार, छुरा, बल्लम, भाला, कटार, फर्सा, गुप्ती, तीर-कमान आदि का संग्रहण एवं परिवहन विधिसंगत अनुमतियों के बिना सीहोर जिले की संपूर्ण क्षेत्रों की सीमा में नहीं करेगा। कोई भी व्यक्ति या व्यक्तियों का समूह किसी भी प्रकार के विस्फोटक पदार्थो एवं घातक शस्त्रों, तेजाब, धारदार हथियारों का प्रदर्शन जुलूस रैली, आम सभा में नहीं करेगा एवं बिना सक्षम अधिकारी (संबंधित क्षेत्र के अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व)) की पूर्वानुमति के किसी भी प्रकार की सभा, जुलूस, रैली, जमावड़ा इत्यादि का आयोजन नहीं करेगा। साथ ही सीहोर जिले के संपूर्ण क्षेत्रों में बिना सक्षम अधिकारी की अनुमति प्राप्त किये ध्वनि विस्तारक यंत्रों का उपयोग भी नहीं करेगा। रात्रि 10 बजे से 06 तक ध्वनि विस्तारक यंत्रों का प्रयोग पूर्णतः निषिद्ध रहेगा। कोई भी व्यक्ति या व्यक्तियों का समूह अथवा राजनैतिक दल या संगठन प्रभावशील क्षेत्रों में मतदान समाप्त होने के समय से 48 घण्टे पूर्व क्षेत्र में बाहर से आने वाले व्यक्तियों की जानकारी संबंधित रिटर्निंग ऑफिसर को देगा। जिसके अंन्तर्गत धर्मशाला, होटल आदि का निरीक्षण संबंधित थाना प्रभारी द्वारा किया जाएगा।

      यह आदेश कानून एवं व्यवस्था के कार्य में लगे पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों, कार्यपालिक दण्डाधिकारियों एवं अन्य लोक सेवकों पर लागू नहीं होगा एवं नगरीय निर्वाचन तथा त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 की प्रक्रिया समाप्ति 18 जुलाई 2022 तक सीहोर जिले की सम्पूर्ण सीमा प्रभावशील रहेगा। आदेश की एक प्रति इस कार्यालय के सूचना पटल, जिले के सीहोर, आष्टा, इछावर, नसरूल्लागंज, बुधनी, के अनुविभागीय अधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदारों, मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जनपद पंचायत एवं समस्त थाना कार्यालयों के सूचना पटल पर भी चस्पा किए जाने के आदेश भी दिए गए है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!