Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : कोविड वायरस से बचाव के लिए दूसरा डोज जरूरी

सीहोर : कोविड वायरस से बचाव के लिए दूसरा डोज जरूरी

0 10

कोविड वायरस से बचाव के लिए दूसरा डोज जरूरी

सीहोर, 01 नवम्बर,2021

      जिले में कोरोना महामारी को रोकने और पुनः सक्रिय नहीं होने देने के लिए सभी को वैक्सीन लगवाना जरूरी है। इसके साथ ही त्यौहारों के वक्त में सभी लोगों को विशेष सावधानी रखने की जरूरत है। 

   कोरोना संक्रमण रोकने के लिए नागरिकों से आग्रह किया है कि वे कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें। मास्क अवश्य लगाये। निर्धारित दूरी बनाये रखें तथा पूरी एहतियात बरतें। जिले में कोरोना टीका के प्रथम डोज शत-प्रतिशत नागरिकों को लग चुके है। इसके बावजूद भी अगर कोई टीकाकरण से वंचित है, तो वह टीका अवश्य लगवाये। त्यौहार के दौरान विशेष सावधानी रखे। 

      जिले के नागरिकों से आग्रह किया है कि जिन लोगों को कोरोना के टीके का पहला डोज लग चुका है वह दूसरा डोज अवश्य लगवाये। आगामी नवम्बर माह के अंत तक शत-प्रतिशत नागरिकों को टीके के दूसरा डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है। सभी मुख्य बाजारों में सभी दुकान मालिको और काम करने वालो का टीकाकरण कराया जा चुका है।इसके बाद बगैर टीके के कोई भी व्यक्ति शासकीय भवनों, सार्वजनिक स्थानों, दूकानों आदि में प्रवेश करने के लिए अनिवार्य किया जा सकता है। हम सबको सावधानी रखकर ही प्रयास करना होंगे जिससे कोविड वायरस पुन: सक्रिय नही हो। अन्य देशों में भी कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। देखने में यह आ रहा है कि जिन लोगों ने कोरोना के टीके नहीं लगवाये है वह अत्यधिक प्रभावित हो रहे है। इस लिए जिले के नागरिकों से आग्रह किया है कि वे त्यौहारों के दौरान अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष रूप से सजग रहे। टीका जरूर लगवाये।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!