Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : जिला क्राईसिस मेनेजमेंट ग्रुप की बैठक में श्री सारंग ने कोविड-19 की समीक्षा की, लिए गए के कठोर निर्णय।

अमित मंकोडी

0 106

 

कोविड पॉजीटिव मरीजों का समुचित उपचार के मंत्री श्री सारंग ने दिए निर्देश

जनप्रतिनिधि और समाजसेवी कोरोना संक्रमण को रोकने चलाएं जनजागरुकता अभियान

जिला क्राईसिस मेनेजमेंट ग्रुप की बैठक में श्री सारंग ने कोविड-19 की समीक्षा की

सीहोर 14 अप्रैल,2021 सीहोर जिले के कोविड पर्यवेक्षण एवं नियंत्रण के प्रभारी चिकित्सा शिक्षा, भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास मंत्री श्री विश्वास सारंग ने जिला पंचायत सभाकक्ष में क्राईसिस मेनेजमेंट ग्रुप की बैठक आयोजित कर कोरोना संक्रमण से बचाव एवं कोविड मरीजों के उपचार के लिए की जा रही गतिविधियों की विस्तार से समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जनजागरुकता अभियान चलाया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार और समाज के समन्वित प्रयासों से ही कोरोना पर शीघ्र विजय प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने बताया कि क्राईसिस मेनेंजमेंट ग्रुप के सदस्यों की सहमति से कोरोना कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है। कोरोना कर्फ्यू के समय, तिथि तथा प्रतिबंधित सेवाओं के संबंध में कलेक्टर द्वारा शीघ्र पृथक से आदेश जारी किया जाएगा।
मंत्री श्री सारंग ने उपचार के लिए जिला अस्पताल में आने वाले कोविड संक्रमित मरीजों का त्वरित एवं समुचित उपचार करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि मरीजों के इलाज में कोविड प्रोटोकाल का पालन सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कोविड-19 वैक्सीन की उपलब्धता तथा चल रहे टीकाकरण गतिविधियों की विस्तृत समीक्षा की। इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि अभियान चलाकर लक्षित समूह का शत-प्रतिशत टीकाकरण किया जाए। उन्होंने सैंपल कलेक्शन तथा परीक्षण की वर्तमान स्थिति, निजी अस्पतालों द्वारा की गई व्यवस्थाएं, आईसीयू, ऑक्सीजन की उपलब्धता, वैंटीलेटर तथा कोविड के उपचार में आने वाली समस्त दवाओं की विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि वर्तमान कोरोना संक्रमण के प्रसार को दृष्टिगत रखते हुए वर्तमान तथा आगामी समय के लिए सभी आवश्यक सेवाओं का इंतजाम करने के निर्देश दिए।
मंत्री श्री सारंग ने यह निर्देश दिए कि आवश्यकता अनुसार कोविड मरीजों के उपचार के लिए बिस्तरों की उपलब्धता, स्टाफ की उपलब्धता के साथ ही होम आईसोलेशन वाले मरीजों के लिए पर्याप्त मॉनिटरिंग की व्यवस्था करें। उन्होंने सभी क्राईसिस मेनेजमेंट ग्रुप के सदस्यों, जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया कि कोविड की लड़ाई के लिए व्यापक स्तर पर जनजागरुकता अभियान चलाया जाए।
कलेक्टर श्री अजय गुप्ता ने जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने तथा उपचार के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे कार्यो के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि कोविड संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिले में जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों तथा कोरोना वॉलेंटियरों के सहयोग से रोको-टोको अभियान चलाया जा रहा है। श्री गुप्ता ने बताया कि उपचार के लिए पर्याप्त व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। दवाओं एवं ऑक्सीजन की उपलब्धता पर्याप्त हैं। उन्होंने बताया कि जिले में कोविड सेंटर भी बनाए गए हैं।
मंत्री श्री सांरग ने कंट्रोल रूम से कोविड उपचार के संबंध में ली जानकारी
क्राईसिस मेनेजमेंट बैठक के दौरान मंत्री श्री विश्वास सारंग ने अपने मोबाईल से कंट्रोल रूम के नंबर 1075 पर फोन लगाया। कंट्रोल रूम में ड्यूटी पर तैनात डॉ रवीन्द्र द्वारा दी गई जानकारी से श्री सारंग पूरी तरह संतुष्ट हुए। उन्होंने जनप्रतिनिधियों तथा क्राईसिस मेनेजमेंट के सभी सदस्यों से कहा कि कंट्रोल रूम के नंबर का पूरे जिले में प्रभावी ढंग से प्रचार-प्रसार करें।
श्री सारंग ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण
मंत्री श्री विश्वास सारंग ने क्राईसिस मेनेजमेंट की मीटिंग के पश्चात जिला अस्पताल में कोविड वार्ड में उपचार के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने चिकित्सकों, स्टॉफ, दवाओं तथा ऑक्सीजन की उपलब्धता एवं अन्य आवश्यक सेवाओं की विस्तृत जानकारी ली।
बैठक में यह थे उपस्थित
क्राईसेस मेनेजमेंट की बैठक में विधायक सीहोर श्री सुदेश राय, विधायक आष्टा श्री रघुनाथ सिंह मालवीय, पुलिस अधीक्षक श्री एसएस चौहान, सीईओ जिला पंचायत श्री हर्ष सिंह, एडीएम श्रीमती गुंचा सनोबर, जिला भाजपा अध्यक्ष श्री रवि मालवीय, जिला प्रवक्ता श्री आर के गुप्ता, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती अमिता अरोरा, पूर्व जिला अध्यक्ष श्री सीताराम यादव, भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष श्री प्रिंस राठौर, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्री जसपाल अरोरा, श्री राजेश राठौर, नगर पुरो‍हित श्री पृथ्वीवल्लभ दुबे सहित अनेक सदस्य उपस्थित थे।
—————

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!