Take a fresh look at your lifestyle.

आष्टा : नव अंकुर मानव कल्याण संस्था में निशुल्क कम्प्यूटर सेमीनार आयोजित

अमित मंकोडी

0 55

नव अंकुर मानव कल्याण संस्था में निशुल्क कम्प्यूटर सेमीनार आयोजित

आष्टा  – मानव कल्याण के क्षेत्र में कार्यरत एन जी ओ डोनबास्कोटेक सोसायटी के सहयोगी संस्थान नव अंकुर मानव कल्याण संस्था, आष्टा में एक दिवसीय निशुल्क कम्प्यूटर सेमीनार का आयोजन संस्था द्वारा शासन की गाईडलाइन के अनुरूप अतिथि व्याख्यता को आमंत्रित करके सम्पन्न किया गया।
अतिथि व्याख्यता के रूप में एम.टेक. कम्प्यूटर के संचालक अतुल जैन सुराणा को आमंत्रित किया गया था। सर्वप्रथम संस्था के ट्रेनर राकेश मालवीय द्वारा पुष्पीय पादप के साथ अतिथि व्याख्याता का अभिनंदन किया गया। इसके पश्चात् अपने व्याख्यान में सुराणा ने कहा कि विगत 10 वर्षा में आई टी के क्षेत्र में जिस तेजी के साथ विकास हुआ है वो पिछले सौ सालो के बराबर है तथा ये आई टी ही था जिसने लॉकडाउन जैसी विपरीत परिस्थितियो में भी पूरे देश में सबको एक दूसरे से जोड़े रखा, किसी को भी अकेलेपन के अवसाद से पीडि़त नहीं होने दिया साथ ही वर्क फ्राम होम जैसा कान्सेप्ट देकर अधिकतर कार्यो को रूकनें नहीं दिया। आज हम अपने जीवन के किसी भी क्षेत्र में कम्प्यूटर और आई टी के अति महत्वपूर्ण योगदान को नकार नहीं सकते हैं।
अतिथि व्याख्याता नें आई टी में आउटसोर्सिंग जैसे नये विषय के बारे में छात्र-छात्राओ को अवगत कराया और बताया कि किस तरह में इन्टरनेट का उपयोग करके भारत में रहते हुये भी विदेशी कंपनियो में जॉब प्राप्त करके विदेशी मुद्रा अर्जित कर सकते हैं और देश की जीडीपी में योगदान दे सकते हैं। इस अवसर पर संस्था प्रमुख सिस्टर हर्षिता के साथ उनके सहयोगी के रूप में ट्रेनर अनिता चौहान, ट्रेनर गायत्री मालवीय उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!