Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : विशिष्ट संस्थाओं में प्रवेश के लिए परीक्षा आवेदन 05 फरवरी तक

0 16

विशिष्ट संस्थाओं में प्रवेश के लिए परीक्षा आवेदन 05 फरवरी तक

सीहोर,02 फरवरी,2022

      जिले में संचालित विभागीय विशिष्ट संस्थाओं में छात्र-छात्राओं के प्रवेश के लिए परीक्षा आयोजित की जाना है। विशिष्ट संस्थाओं में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 05 फरवरी 2022 है। जनजातीय कार्य विभाग द्वारा जिले में संचालित कन्या शिक्षा परिसर सीहोरलाडकुई एवं एकलव्य आवासीय विद्यालय बुदनी में कक्षा 6 वीं में शिक्षण सत्र 2022-23 में रिक्त सीट के विरुद्ध प्रवेश राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा के माध्यम से छात्र-छात्राओं का चयन किया जाएगा। प्रवेश के लिए छात्र-छात्राएं ऑनलाईन आवेदन वेबसाइट https://www.tribal.mp gov.in/ MPTAASSC पर मोबाईल तथा कम्प्यूटर के माध्यम से 05 फरवरी 2022 तक कर सकते है। प्रवेश परीक्षा 27 फरवरी 2022 को प्रात: 10.30 बजे से 12.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। इस प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 20 फरवरी प्रातः 10 बजे से डाउनलोड किया जा सकेंगे।

       जिला संयोजक जनजाति कार्य विभाग ने जानकारी में बताया कि कक्षा 5 वीं में अध्ययनरत जनजाति वर्ग, विशिष्ट पिछड़ी जाति (बैगा भारिया या सहरिया), विमुक्त जनजातियों, घुमक्कड एवं अर्द्धघुमक्कड समुदाय (DNT/NT/SNT) के अलावा वे बच्चे जिन्होंने अपने माता-पिता को वामपंथी उग्रवाद, कोविड-19 एवं उग्रवाद के कारण खो दिया है तथा विधवा की संतान, दिव्यांग एवं दिव्यांग माता-पिता की संतान, अनाथ या भुमि दाता (जिन्होंने विद्यालय भवन निर्माण के लिए भूमि दान की हो) वर्ग के विद्यार्थी विभागीय वैवसाईट के माध्यम से ऑनलाईन आवेदन कर सकते है।

      मेरिट सूची में चयनित होने एवं न्यूनतम योग्यता प्राप्त करने वाले विद्यार्थी अपने विकल्प के अनुसार विद्यालयों में रिक्त सीट के विरूद्ध चयन के लिए पात्र होगें। विशिष्ट आवासीय विद्यालयों में प्रवेश परीक्षा की विस्तृत गाइडलाइन एवं विद्यालयों की सूची तथा रिक्त सीटों का विवरण संबंधी समस्त जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध है। विकासखण्ड सीहोर, आष्टा एवं इछावर क्षेत्र के छात्र-छात्राओं की परीक्षा आदिवासी कन्या शिक्षा परिसर सीहोर में आयोजित की जाएंगी। इसी प्रकार विकासखण्ड बुदनी के छात्र-छात्राओं की परीक्षा एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय बुदनी में होंगी। विकासखण्ड नसरुल्लागंज के छात्र-छात्राओं की परीक्षा शासकीय बालक हायर सेकेंडरी स्कूल लाडकुई में आयोजित की जाएंगी। समस्त छात्र-छात्राएं मास्क लगाकर ही परीक्षा में सम्मिलित हो।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!