Take a fresh look at your lifestyle.

दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल,आष्टा में मंच का डर दूर करने और सार्वजनिक रूप से बोलने की कला का विकास करने के लिए आयोजित की गई अंग्रेज़ी भाषण गतिविधि।

अमित मंकोडी

0 18

दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल,आष्टा में मंच का डर दूर करने और सार्वजनिक रूप से बोलने की कला का विकास करने के लिए आयोजित की गई अंग्रेज़ी भाषण गतिविधि।

 

बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रयासरत शहर के दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल, आष्टा द्वारा नवीन सत्र के शुरुआती दौर में बैगलैस पढ़ाई जारी है। कोरोना महामारी के चलते पिछले दो सालों में छात्र-छात्राओं की प्रतिभा काफ़ी पिछड़ी हैl अतः विद्यालय द्वारा संकल्प लिया गया कि सत्र के प्रारंभिक तीन महीनों में गतिविधियों का संचालन कर उनकी पिछड़ी प्रतिभा को निखारा जाएगा। इसी उद्देश्य को जारी रखते हुए विद्यालय में आज कई गतिविधियों का आयोजन किया गया जिसमें प्रमुख रूप से अंग्रेजी भाषा में भाषण गतिविधि का आयोजन किया गया।

गतिविधि के माध्यम से बच्चों को भाषायी दक्षता और सार्वजनिक रूप से बोलने की कला का विकास किया गया। छात्रों ने अपनी-अपनी प्रस्तुति में बहुत उत्साह और शिष्टता दिखाई। विद्यालय में तैराकी (स्विमिंग), घुड़सवारी, ताइक्वांडो, बेडमैंटन, फुटबॉल, वालीबॉल , कबड्डी, क्रिकेट, टेबिल टेनिस, कैरम, शतरंज, नृत्य, संगीत और विभिन्न खेल गतिविधियों के साथ विद्यालय के छात्र-छात्राओं में क्रियात्मकता और रचनात्मकता विकसित करने के लिए छात्र-छात्राओं की रूचि के अनुसार सोशल साइंस, मैथमेटिक्स, लिटरेसी ,साइंस, स्पोर्ट्स, जनरल नॉलेज, डांस, म्यूजिक, जर्मन और एग्रीकल्चर इत्यादि विभिन्न क्लबों का विभाजन किया गया। विद्यालय के संचालकगण सैय्यद परवेज़ अली, श्रीमती पायल अली, श्री बहादुर सिंह सेंधव, श्री ज्ञान सिंह ठाकुर, प्राचार्या श्रीमती सुनैना शर्मा के निर्देशन में क्लब गतिविधियाँ संचालित की जा रही हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!