Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : बिजली ट्रांसफार्मर के नीचे या उससे सटाकर दुकान न लगाएं पटाखा व आतिशबाजी बिजली लाइनों के नीचे व आसपास न चलाएं

सीहोर : बिजली ट्रांसफार्मर के नीचे या उससे सटाकर दुकान न लगाएं पटाखा व आतिशबाजी बिजली लाइनों के नीचे व आसपास न चलाएं

0 20

बिजली ट्रांसफार्मर के नीचे या उससे सटाकर दुकान न लगाएं

पटाखा व आतिशबाजी बिजली लाइनों के नीचे व आसपास न चलाएं

सीहोर,01 नवम्वर,2021

      मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने विद्युत उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे दीप पर्व पर विद्युत सुरक्षा एवं सावधानियां रखकर सुरक्षित दीपावली मनाएं। कंपनी ने सभी पटाका व्यवसायियों से अपील की है कि वे बिजली लाइन के नीचे ट्रांसफार्मर के नीचे या उससे लगाकर दुकान न लगाएं क्योंकि इससे दुर्घटना की संभावना बनी रहती है और छोटी सी असावधानी बड़ी दुर्घटना का रूप ले सकती है। कंपनी ने नागरिकों ने अनुरोध किया कि वे पटाखे व आतिशबाजी बिजली लाइनों के नीचे व आसपास न चलाएं।

      कंपनी ने कहा है कि दीपावली पर्व पर प्रकाशीय साज-सज्जा हेतु उपभोक्ता अपने परिसर में बिजली कनेक्शन से स्वीकृत भार के अनुसार ही बिजली का उपयोग करें। बिना स्वीकृति के अतिरिक्त भार की वृद्धि एवं सीधे तार डालकर विद्युत चोरी नहीं करें। बिजली चोरी अथवा बिना स्वीकृति के संयोजित भार में वृद्धि अवैधानिक है और इसके लिए बिजली अधिनियम 2003 में जुर्माने का प्रावधान है।

      कंपनी ने मिठाई मूर्तियां साज.सज्जा बर्तन व्यापारी पटाखों की दुकाने एवं दीपावली पर्व से जुड़ी अन्य सामग्री के विक्रय हेतु लगाए जाने वाली अस्थाई दुकानों के प्रकाश व्यवस्था हेतु व्यापारी बंधुओं से अनुरोध किया है कि वे अस्थाई कनेक्शन लेकर ही बिजली का उपयोग करें। कंपनी ने कहा है कि दीपावली पर्व पर अस्थाई दुकानों की स्थापना बिजली ट्रांसफार्मरों एवं बिजली की लाइनों से सुरक्षित दूरी बनाकर ही स्थापित करें ताकि विद्युत दुर्घटनाओं से बचा जा सके ।

      कंपनी ने सभी विद्युत उपभोक्ताओं से कहा है कि वैधानिक कनेक्शन लेकर ही बिजली का उपयोग करें। कंपनी ने मैदानी अमले और सतर्कता विंग को सघन जांच अभयिन चलाकर बिजली चोरी मामले पकड़ने तथा भार वृद्धि अथवा स्वीकृत प्रयोजन के स्थान पर अन्य किसी प्रयोजन के लिए विद्युत उपभोग पकड़े जाने पर विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135ए 138 के अंतर्गत कानूनी कार्यवाही करने कहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!