Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : जन जागरूकता से ही कोरोना संक्रमण जल्द समाप्त होगा- संभागायुक्त श्री कियावत जिला प्रशासन पूरी क्षमता से कोविड के विरुद्ध लड़ाई लड़ रहा है – कलेक्टर श्री ठाकुर

अमित मंकोडी

0 10

जन जागरूकता से ही कोरोना संक्रमण जल्द समाप्त होगा- संभागायुक्त श्री कियावत

जिला प्रशासन पूरी क्षमता से कोविड के विरुद्ध लड़ाई लड़ रहा है – कलेक्टर श्री ठाकुर

सीहोर 26 ,2021

      कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव को दृष्टिगत रखते हुए संभाग आयुक्त श्री कविन्द्र कियावत ने  बुधनी एवं पहाड़खेड़ी में  क्राईसिस मेनेजमेंट ग्रुप की बैठक ली। बैठक में उन्होंने उपस्थित अधिकारियों एवं क्राइसिस मैनेजमेंट के सदस्यों से कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक स्तर पर प्रभावी ढंग से जनजागरूकता अभियान चलाया जाये। जिससे कि कोरोना संक्रमण के प्रति लोग सतर्क रहें और बचाव के लिये मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग तथा योग प्राणायाम को अपने दैनिक जीवन में शामिल करें। जब लोग जागरूक हो जायेंगे तो कोरोना वायरस के प्रसार पर पूरी तरह से विराम लगेगा और गांव कोरोना से जल्द मुक्त होगा।

उन्होंने कहा कि यह समय चुनौतीपूर्ण है और कोरोना के विरूद्ध यह लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक की कोरोना पूरी तरह समाप्त न हो जाये। गॉव या वार्ड में संक्रमित या संदिग्ध लक्षणों के व्यक्ति होने पर  क्राईसिस मेनेजमेंट के सदस्यों को पूरी गंभीरता, सजगता से काम करना होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को जल्द   खत्म करना आवश्यक है। इसे समाप्त करने में जितना विलम्ब होगा संक्रमण भी बढ़ता रहेगा। उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिये सभी स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी जोड़ा जाए। जनप्रतिनिधियों की अपील अधिक प्रभावी होगी।

 बैठक में कलेक्टर श्री चन्द्र मोहन ठाकुर ने कहा कि जिला प्रशासन पूरी क्षमता से कोविड के विरुद्ध लड़ाई लड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को दृष्टिगत रखते हुए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जा रहीं हैं। जिले में कोरोना को समाप्त करने के लिये शासकीय अमला पूरी ताकत से काम कर रहा है और इसके सार्थक परिणाम भी मिल रहे हैं। अब कोरोना की रफ्तार धीमी हुई है ऐसे में कोविड की लड़ाई में अपनी ऊर्जा बनाये रखते हुए निरंतर काम करना है।

क्राईसिस मेनेजमेंट की बैठक में यह थे उपस्थित

बैठक में अतिरिक्त पुलिस महानिदेक श्री सांई मनोहर, एसपी श्री एसएस चौहान, एसडीएम श्री शैलेन्द्र हिनोतिया, तहसीलदार श्री आशुतोष शर्मा, नायब तहसीलदार श्री आकाश महंत, श्री अमर पंथी एवं श्री राजेन्द्र सिंह राजपूत, श्री महेश उपाध्याय सहित अन्य जनप्रतिनिधि शामिल थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!