Take a fresh look at your lifestyle.

कलेक्टर श्री ठाकुर ने सामग्री वितरण कार्यवाही का लिया जायजा ,  मतदान दल मतदान सामग्री लेकर रवाना.सीहोर जनपद के 411 मतदान केन्द्रों पर 2260 मतदान कर्मी चुनाव सम्पन्न कराएंगे

0 108

प्रथम चरण में सीहोर जनपद में चुनाव आज

कलेक्टर श्री ठाकुर ने सामग्री वितरण कार्यवाही का लिया जायजा

 मतदान दल मतदान सामग्री लेकर रवाना

 सीहोर जनपद के 411 मतदान केन्द्रों पर 2260 मतदान कर्मी चुनाव सम्पन्न कराएंगे

 

बैलेट पेपर से होंगे पंचायतों के चुनाव

सीहोर, 24 जून 2022

                त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के तहत सीहोर जनपद का चुनाव 25 जून को होगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री चन्द्र मोहन ठाकुर के निर्देशानुसार शासकीय महिला पॉलिटेक्निक में मतदान दलों को मतदान सामग्री वितरित कर मतदान केन्द्रों की ओर रवाना किया गया। कलेक्टर श्री ठाकुर ने मतदान सामग्री वितरण कार्य का जायजा लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतदान दलों को सुगमता से सभी आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराई जाए। इसके साथ ही उन्होंने मतदान दलों को लाने ले-जाने वाले वाहनों की मॉनिटरिंग करने के लिए भी कहा।

     त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 के तहत जिले में पंचायत चुनाव तीन चरणो में सम्पन्न किए जाएंगे। प्रथम चरण में जनपद सीहोर में चुनाव आज प्रात: 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा। पंचायतों के चुनाव बैलेट पेपर से होंगे। पंचायत चुनाव के लिए सीहोर जनपद की 154 ग्राम पंचायतों में 411 मतदान केन्द्र बनाए गए है। इन मतदान केन्द्रों के लिए 411 मतदान दल बनाए गए है, जिसमें 2260 मतदान कर्मी चुनाव सम्पन्न कराएंगे। साथ ही चुनावी प्रक्रिया को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए 50 सेक्टर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

      पंचायत चुनाव में सीहोर जनपद में 1,18,713 पुरूष एवं 1,10,535 महिला तथा 7 अन्य मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। सभी मतदान दल मतदान सामग्री लेकर निर्धारित मतदान केन्द्रों के लिए रवाना हो चुके है। मतदान दलों को लाने ले-जाने के लिए वाहनों की व्यवस्था की गई है। साथ ही मतदान दलों को सामग्री वितरण केन्द्र पर भोजन के पैकेट भी प्रदान किए गए। मतदान दल के पीठासीन अधिकारी श्री सुरेन्द्र कुमार, श्री रामसिंह ठाकुर ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा मतदान दलों को सुविधाजनक ढंग से सामग्री वितरण की व्यवस्था की गई है। साथ ही भोजन के पैकेट भी प्रदान किए एवं मतदान दलों को मतदान केन्द्रों तक पहुंचाने के लिए भी समुचित व्यवस्था की गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!