Take a fresh look at your lifestyle.

चौकीदार कोटवार करेंगे एक दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल

0 2

चौकीदार कोटवार करेंगे एक दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल

कोटवारों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर की नियमित चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी घोषित करने  वेतन बढ़ाने और अतिक्रमणकारियों से सेवाभूमि मुक्त कराने की मांग


मध्य प्रदेश कोटवार संघ ने नारेबाजी कर मुख्यमंत्री के नाम सौपा डिप्टी कलेक्टर को ज्ञापन

फोटो
सीहोर। बढ़ी संख्या में शुक्रवार को जिले के सभी गांवों से कोटवार नीली वर्दी पहनकर रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचे। तहसील कार्यालयों सहित गांवों ग्राम पंचायतों में राजस्व विभाग से संबंधित सैकड़ो काम कोटवारों के नहीं होने से ठप हो गए। कोटवारों ने नारेबाजी कर शासन के द्वारा अपनी लंबित मांगे पूरा नहीं करने पर आक्रोश भी जताया। कोटवारो ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम का ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर सतीष राय को दिया। मध्य प्रदेश कोटवार संघ सीहेार जिला ईकाई ने राजस्व मंत्री, मुख्य सचिव मध्यप्रदेश शासन,प्रमुख सचिव,राजस्व आयुक्त को भी ज्ञापन प्रेषित किया।

कोटवार लम्बे समय से प्रदेश के सभी 38 हजार कोटवारों को नियमित चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी घोषित करने,अतिक्रमणकारियों से सेवाभूमियों को मुक्त कराने और वेतन बढ़ाने की मांग कर रहे है लेकिन सरकार मांग पर ध्यान नहीं दे रहीं है। बढती महंगाई और चार सौ रूपये माह वेतन भू माफिया अतिक्रमणकर्ताओं की धमकियों और राजस्व विभाग के अफसरों की उपेक्षा के शिकार हैरान परेशान कोटवारों ने अब मांगे पूरी नहीं होने पर एक दिसंबर से पूरे प्रदेश में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने का फैसला कर लिया है। कोटावार एक दिसंबर को भोपाल नीलम पार्क पहुंचेंगे। प्रदेश स्तरीय अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन में शामिल होकर अमरण अनशन भूख हडताल भी करेंगे।

कोटवार छगनलाल मालवीय ने कहा की हम शासन प्रशासन का ध्यान सालों से आकर्षित कर रहे है लेकिन मांगे पूरी नहीं की जा रही है जबकी 1 मार्च 2022 को दस हजार कोटवारों की मौजूदगी में भोपाल के नीलम पार्क में प्रदेश के सहकारिता मंत्री  अरविंद सिंह भदोरिया द्वारा आश्वासन दिया था कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान अतिसंवेदनशील है मांगों का  निराकरण करेंगे। उन्होने सीएम हाउस में कोटवार पंचायत आयोजित कराने की बात भी कही थी लेकिन कुछ भी नहीं किया गया।

प्रदर्शन में कोटवार सतीश मालवीय, विक्रम सिंह, मथुरा प्रसाद, रामेश्वर, छगनलाल मालवीय, सुरेश, राजेश, लक्ष्मी नारायण, पूरन सिंह ,गोविंद सिंह, जितेंद,्र राधेश्याम, हरि सिंह, दिवारी लाल, युवराज सिंह, मेहर, रामभरोस, मांगीलाल, दिलीप, मोहन बलराम पवार, मुकेश मेहरा, मांगीलाल, भैया लाल,प्रेम सिंह, ओम प्रकाश,भैयालाल, प्रेम सिंह, ओमप्रकाश, हरिप्रसाद, राजेंद्र मेहरा, सुनील सुखर, रमेश मालवीय, दिलीप, राकेश, रमेश, राधेश्याम आदि शामिल रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!