Take a fresh look at your lifestyle.

वीर योद्धाओं ने भारत भूमि को रक्त से सींचा है महान वीर शिवाजी थे महाराणा प्रताप थे-सोलंकी

0 8

वीर योद्धाओं ने भारत भूमि को रक्त से सींचा है
महान वीर शिवाजी थे महाराणा प्रताप थे-सोलंकी


सीहोर। बजरंग दल शौर्य प्रशिक्षण वर्ग में शुक्रवार के प्रथम सत्र का शुभारंभ राष्ट्रीय संयोजक सोहन सोलंकी तथा प्रांतीय सह मंत्री सुनील शर्मा ने रामदरबार के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया।

कार्यक र्ताओं को बोद्धिक देते हुए श्री सोलंकी ने कहा की महान वीर शिवाजी थे महाराणा प्रताप थे। वीर योद्धाओं ने भारत भूमि को रक्त से सींचा है विदेशी हमलावरों ने सनातन को खत्म करने की बार बार कोशिश की अब भी यह क्रम जारी है लेकिन हम झुके नहीं कटे नहीं आने वाला समय हमारे लिए और भी संघर्षमय रहेगा हमें जितना हो सके हिंदू समाज के लिए हिंदू बहन बेटी के लिए हिंदू मठ मंदिर के लिए हमारी गौ माता के लिए जागरूक रहने की आवश्यकता है।

उन्होने कहा की आने वाला समय हमारे लिए और भी संघर्ष से भरा रहेगा हमें जितना हो सके हिंदू समाज के लिए हिंदू बहन बेटी के लिए हिंदू मठ मंदिर के लिए हमारी गौ माता के लिए जागरूक रहने की आवश्यकता है हमें शारीरिक रूप से भी मजबूत रहने की आवश्यकता है मानसिक रूप से भी मजबूत रहने की आवश्यकता है। अपने क्षेत्र और अपने गांव या अपने जिले में जाना है और कार्यकर्ताओं को जोडऩा है तथा मजबूती से कार्य को करना है।

सत्र शुभारंभ अवसर पर बजरंग दल साप्ताहिक मिलन प्रमुख मुकेश सेन, जिला अध्यक्ष जगदीश कुशवाह जिला मंत्री राकेश कुमार विश्वकर्मा, जिला संयोजक विवेक राठौर, जिला सह मंत्री कमलेश जी, जिला गोरक्षा प्रमुख जितेंद्र नारोलिया, जिला विद्यालय प्रमुख सुरेश दांगी, जिला प्रचार प्रसार प्रमुख मंगलेश वर्मा आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!