Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर/आष्टा : जिला शिक्षा अधिकारी ने किया औचक निरीक्षण, दो शासकीय विद्यालयों को कारण बताओ नोटिस।

अमित मंकोडी

0 1,110

आष्टा : जिला शिक्षा अधिकारी ने किया औचक निरीक्षण, दो शासकीय विद्यालयों को कारण बताओ नोटिस।

 

आयुक्‍त महोदया, लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा सत्र 2020-21 की बोर्ड परीक्षा परीणामों में वृद्धि हेतु लक्ष्‍य निर्धारित कर परीक्षा परीणाम लक्ष्‍यानुसार प्रापत्‍ किये जाने के निर्देश दिए गए है । जिसके लिए शाला के शिक्षको / प्राचार्यो / विकासख्ंड शिक्षा अधिकारीयो की जिम्‍मेदारी निर्धारित की गई है । जिसकी मानीटरिग जिला शिक्षा अधिकारी, संभागीय संयुक्‍त संचालक द्वारा की जाना है ।
(अ) इसी तारतम्‍य में आज दिनांक 21/01/2021 को शासकीय उ.मा.वि. कोठरी, एवं शाउमावि मेहतवाडा का निरीक्षण श्री एस.पी.सिंह बिसेन जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा किया गया ।
शासकीय उ.मा.वि. कोठरी – के निरीक्षण में कक्षा 10 अ एवं कक्षा 10 ब में उपस्थिती पंजी में हाजरी दर्ज करने में लापरवाही पाई गई एवं छात्र-छात्राओ की उपस्थिती भी कम पाई गई , जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी ने संकुल प्राचार्य को कडी फटकार लगाई एवं श्री चेन सिंह मेचन , शिक्षक तथा श्रीमति कल्‍पना शर्मा मा.शि. को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया जा जाकर एक सप्‍ताह में जबाब देने को कहा गया है । जबाब प्राप्‍त न होने की दशा में एक वेतन वृद्धि रोकी जाने की कार्यवाही की जावेगी ।
संकुल प्राचार्य को निर्देशित किया गया कि जो छात्राऐ होस्‍टल में रहती थी एवं वर्तमान में होस्‍टल प्रारंभ न होने से शाला में नही आ पा रही है , उन्‍हे पत्र द्वारा सूचित करे की वह अपने निवास के निकटतम शाला में अभिभावक की सह‍मति से कक्षा में सम्मिलित हो सकती है। इस संबंध में जानकारी एकत्र कर जिला कार्यालय को उपलब्‍ध करावे।
(ब) शाउमावि मेहतवाडा – शाम 4:15 पर शासकीय उ.‍मा.वि मेहतावाडा का निरीक्षण किया गया शाला में श्री सोभाल ठाकुर, राजेश वर्मा प्रधान अधयापक मा.शा. एव श्री भंवर ठाकुर को छोडकर शेष् समस्‍त स्‍टाफ अनुपस्थित पाया गया जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी ने नाराजगी जाहिर करते हुए एक दिन का वेतन काटने के संबंध्‍ में शाला में पदस्‍थ समस्‍त सटाफ को एक कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया ।
किसी भी स्थिति मे जिले का परीक्षा परीणाम प्रभावित नही होना चाहिए। किसी भी स्‍तर पर लापरवाही पर बर्दाशत नही की जावेगी ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!