Take a fresh look at your lifestyle.

आष्टा : दीपावली पूर्व प्रशासक एवं सीएमओ ने ली नपा अधिकारियों की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश नातेदारी, रिश्तेदारी को भुलाकर अपने कत्र्तव्यों का ईमानदारी से करें निर्वहन – विजयकुमार मंडलोई

आष्टा : दीपावली पूर्व प्रशासक एवं सीएमओ ने ली नपा अधिकारियों की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश नातेदारी, रिश्तेदारी को भुलाकर अपने कत्र्तव्यों का ईमानदारी से करें निर्वहन - विजयकुमार मंडलोई

0 18

दीपावली पूर्व प्रशासक एवं सीएमओ ने ली नपा अधिकारियों की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश
नातेदारी, रिश्तेदारी को भुलाकर अपने कत्र्तव्यों का ईमानदारी से करें निर्वहन – विजयकुमार मंडलोई

 

आष्टा। आगामी दीपावली त्यौहार को दृष्टिगत रखते हुए एवं नागरिकों की मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु अनुविभागीय अधिकारी एवं प्रशासक के निर्देश पर नपा के अधिकारी एवं कर्मचारियों की सामूहिक बैठक आहूत की गई। बैठक में बिंदुवार चर्चा कर समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए गए।
1 नवंबर सोमवार को अनुविभागीय अधिकारी एवं प्रशासक विजयकुमार मंडलोई के आतिथ्य में एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी एन.के. पारसनिया की मौजूदगी में नगरपालिका के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारियों की बैठक संपन्न हुई, जिसमें प्रशासक श्री मंडलोई ने बिंदुवार शाखा के प्रभारियों से चर्चा कर समस्याओं के निराकरण हेतु समझाईश दी गई। मुख्य रूप से साफ-सफाई, आवास, वसूली एवं स्ट्रीटवेंडर्स की विस्तृत समीक्षा की गई। सफाई कार्य के लिए स्वच्छता प्रभारी मनोहरसिंह जावरिया, दरोगा सहित समस्त जमादार, प्रभारी जमादारों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि सफाई कार्य लचर न करें मेरे एवं सीएमओ श्री पारसनिया की मौजूदगी में कभी भी किसी भी जगह का निरीक्षण कर सफाई कार्य को देखा जा सकता है। कार्य के प्रति लापरवाही बरतने वालों पर त्वरित कार्यवाही की जाएगी। साथ ही नगर में मौजूद खाली प्लाटों को चिन्हित कर भूखंड मालिकों को नोटिस के माध्यम से सूचित कर खाली प्लाटों में मौजूद गंदगी को साफ करवाने के निर्देश स्वच्छता अमले को दिए गए। इसी प्रकार दुकानदारों को डस्टबिन में कचरा डालने हेतु प्रेरित करें, दुकानदारों के द्वारा डस्टबिन का उपयोग नही किया जाता है तो उन्हें चिन्हित कर नोटिस दे तथा चालान की कार्यवाही प्रस्तावित करें। वहीं नदी में मिलने वाले गंदे पानी को रोकने की प्रस्तावित कार्ययोजना को शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। नगर में चल रही कचरा संग्रहण वाहन पर पैनी नजर रखने के लिए दल गठित कर उसकी माॅनिटरिंग करने के निर्देश भी प्रशासक श्री मंडलोई ने दिए। वसूली कार्य के लिए समस्त सहायक राजस्व निरीक्षकों से जानकारी लेते हुए हिदायत दी कि वसूली कार्य की रिपोर्ट हर तीन दिन में देना सुनिश्चित करें। बैठक में दो सहायक राजस्व निरीक्षक कमरूद्दीन एवं शांतिलाल मालवीय के अनुपस्थित पाए जाने पर कार्यवाही करने के निर्र्देश दिए गए। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत किए जाने वाले सर्वे कार्य को गंभीरता से करने एवं उसके साथ गरीबी रेखा वाले राशन कार्डधारकों का भी सर्वे करने के लिए टिम गठित कर अपात्र लोगों को योजना से पृथक करने के भी निर्देश बैठक में दिए गए। सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान वर्जित से उल्लेखित पोस्टर, पेन्टिंग आदि बनवाना सुनिश्चित करें।
बैठक में समस्त अधिकारी एवं कर्मचारियों को संबोधित करते हुए अनुविभागीय अधिकारी एवं प्रशासक विजयकुमार मंडलोई ने कहा कि कोई भी अधिकारी, कर्मचारी रिश्तेदारी, नातेदारी को भुलाकर जो दायित्व सौंपा गया है उसका गंभीरता से पूरी ईमानदारी से पालन करें। लापरवाह कर्मचारियों को दंडित भी किया जाएगा, वहीं कार्य के प्रति वफादार कर्मचारियों को सम्मानित भी किया जाएगा। नगर के नागरिकों की मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति सरलता से एवं समय पर कैसे करें इसकी प्लानिंग कर कार्य को अंजाम देना सुनिश्चित करना होगा तभी शिकवा-शिकायतों पर पूरी तरह लगाम लगना संभव है। बैठक में मुख्य नगरपालिका अधिकारी एन.के. पारसनिया, सहायक यंत्री अनिल धुर्वे, मनीष श्रीवास्तव, लेखापाल अनिरूद्ध नागर, अरूण श्रीवास्तव, गबू सोनी, उपयंत्री आदित्य तलनीकर, सुभाष सिसौदिया, अजय द्विवेदी, पार्वती शर्मा, मोहम्मद इसरार, नारायण मालवीय, यश कौशल, विनोद सांगते, अमरदीप सांगते, पप्पू खरे, राजेश घेंघट, जगदीश चंद्रवंशी, सर्वेश भट्नागर सहित अन्य नपा कर्मचारीगण मौजूद थे। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!