Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : कानून का उल्लखंन किसी भी सूरत मे बर्दाश्त नही किया जाऐगा-कलेक्टर शांति समिति की बैठक संपन्न

0 1

शांति समिति की बैठक संपन्न

सीहोर 02 मार्च,2019

      शनिवार को कलेक्टर श्री गणेश शंकर की अध्यक्षता में जिले में शांति समिति की बैठक संपन्न हुई। आगामी लोकसभा निर्वाचन और त्योहारों के मद्देनजर रखते हुए कलेक्टर ने सभी से कहा कि कानून का उल्लंघन किसी भी सूरत में बरदाश्त नहीं किया जाएगा। शहर में कानून व्यवस्था एवं आपसी भाईचारा बनाए रखने की जिम्मेदारी प्रत्येक व्यक्ति की है। आमजन प्रतिकूल परिस्थितियों में कानून को अपने हाथ में न लें। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर कलेक्टर, एसपी या अन्य किसी अधिकारी को सूचित करें। कलेक्टर ने कहा कि वे हर संभव प्रयास करेंगे कि शहर में शांति व्यवस्था व्यवस्था बनी रहे और लोकसभा निर्वाचन 2019 भी शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो।
      कलेक्टर ने बोर्ड परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए सभी से अनुरोध किया है की किसी भी धार्मिक, सांस्कृतिक अथवा पारिवारिक आयोजन में डीजे का प्रयोग नहीं करें। आदर्श आचरण संहिता के लागू होते ही किसी भी जुलूस, धरना प्रदर्शन, रैली आदि के लिए अनुविभागीय अधिकारी से अनुमति प्राप्त करना अनिवार्य होगा। इसी प्रकार रात्रि 10:00 बजे के बाद ध्वनि विस्तारक यंत्रों के प्रयोग पर प्रतिबंध रहेगा।
      कलेक्टर ने बैठक में उपस्थित सभी सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं अन्य व्यक्तियों से कहा कि सोशल मीडिया पर आने वाले संदेश, तस्वीर अथवा वीडियो पर बिना पुष्टि की है भरोसा ना करें। असामाजिक तत्वों द्वारा सोशल मीडिया का उपयोग भ्रामक जानकारी के प्रचार-प्रसार के लिए किया जा रहा है।
—-4

–5–

बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री शशिन्द्र चौहान ने सभी से कहा कि धार्मिक त्योहारों के साथ

साथ हमें आने वाले समय में लोकतंत्र के महापर्व को भी मनाना है इस हेतु तो आदर्श आचरण संहिता

 का पालन सभी को अवश्य करना होगा। उन्होंने कहा कि हमारा समाज एक बृहद शरीर के समान है जिस प्रकार शरीर के विभिन्न अंगों का कार्य निर्धारित है इसी प्रकार समाज में हम सब की भूमिका भी निर्धारित है। सभी को सजक रहकर कानून व्यवस्था बनाए रखनी है और किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना घटित होने से रोकने का पूर्ण प्रयास करना है।
      बैठक में अपर कलेक्टर श्री विनोद चतुर्वेदी, उप पुलिस अधीक्षक, श्री समीर यादव अनुविभागीय अधिकारी श्री वरुण अवस्थी सहित अन्य अधिकारी एवं सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!