Take a fresh look at your lifestyle.

लोकसभा निर्वाचन 2019 को लेकर सीहोर के सीमावर्ती जिलों के अधिकारियों की बैठक संपन्न

0 0

लोकसभा निर्वाचन 2019 को लेकर सीहोर के सीमावर्ती

जिलों के अधिकारियों की बैठक संपन्न 

सीहोर 23 मार्च,2019

            कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री गणेश शंकर मिश्रा ने शनिवार को सीहोर के सीमावर्ती जिले भोपाल, राजगढ़, होशंगाबाद, रायसेन तथा हरदा जिले के अधिकारियों से लोकसभा निर्वाचन 2019 को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर चर्चा की। बैठक में रायसेन व होशंगाबाद के जिला निर्वाचन अधिकारी तथा अन्य जिलों के सहायक रिटर्निंग अधिकारी व पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

      चर्चा का मुख्य आधार आपसी समन्वय से निर्वाचन प्रक्रिया निर्विघ्न पूर्ण कराना रहा। कलेक्टर श्री मिश्रा ने कहा कि सभी जिले एक-दूसरे के सीमावर्ती क्षेत्र में स्थैतिक निगरानी दल में पुलिसबल या अन्य व्यक्तियों को तैनात करेंगे तो दो जिलों का मिलाकर दोगुना बल एक ही स्थान पर मौजूद रहेगा। सभी जिले अपने क्षेत्र में जारी होने वाले अनुमति आदेश आपस में साझा करेंगे तो लॉयन आर्डर की स्थिति बेहतर तरीके से संभाली जा सकेगी। व्हाटसेप ग्रुप के माध्यम से भी सूचना का त्वरित आदान-प्रदान किया जा सकेगा।

      सभी जिलों में अलग-अलग चरणों में मतदान है इसलिए कलेक्टर ने सभी से अपेक्षा की है कि जिन जिलों में पहले मतदान संपन्न हो जाएगा वे अपने सीमावर्ती जिलों की मदद तब तक करेंगे जब तक वहां भी मतदान संपन्न न हो जाए। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री शशीन्द्र चौहान ने कहा कि आसपास के जिलों के थाना प्रभारी प्रतिदिन कम से कम एक बार आपस में बात जरुर करें। जिला बदर, असामाजिक तत्वों आदि की जानकारी आपस में अवश्य बांटे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!