Take a fresh look at your lifestyle.

लोकसभा निर्वाचन 2019 के संबंध में प्रेसवार्ता संपन्न

0 2

लोकसभा निर्वाचन 2019 के संबंध में प्रेसवार्ता संपन्न

जिला निर्वाचन अधिकारी ने दी चुनाव कार्यक्रम तथा आदर्श आचार संहिता की जानकारी

सीहोर 10 मार्च,2019

       कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री गणेश शंकर मिश्रा ने मीडिया को चुनाव आयोग द्वारा मध्यप्रदेश में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जारी कार्यक्रम की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के साथ ही सम्पूर्णं प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई।

      सीहोर जिले की चार विधानसभाएं तीन संसदीय क्षेत्रों में आती हैं। बुदनी व इछावर विधानसभा क्षेत्र विदिशा लोकसभा क्षेत्र में, सीहोर विधानसभा क्षेत्र भोपाल लोकसभा क्षेत्र में एवं आष्टा विधानसभा क्षेत्र देवास लोकसभा क्षेत्र में आते हैं।  कलेक्टर ने मीडिया के माध्यम से यह अपील की है कि सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें एवं शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराने में सहयोग प्रदान करें।

     टोल फ्री नंबर 1950 पर कॉल करके निर्वाचन संबंधी शिकायत दर्ज एवं जानकारी प्राप्त की जा सकती है। जिले में सामान्य नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जा चुका है जिसका दूरभाष नंबर 07562-226470 है साथ ही शिकायत के लिए भी नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है जिसका दूरभाष नंबर 07562-222988 है। कोई भी व्यक्ति उक्त नंबरों पर फोन कर निर्वाचन संबंधी शिकायत दर्ज करा सकता है एवं निर्वाचन संबंधी जानकारी भी प्राप्त कर सकता है। Cvigil एप्प पर भी आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई जा सकेगी। कलेक्टर ने कहा कि सभी शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए त्वरित निराकरण किया जाए। उन्होंने बताया कि आचार संहिता के दौरान सोशल मीडिया पर भी सतत निगरानी की जाएगी।

      पुलिस अधीक्षक श्री शशीन्द्र चौहान ने प्रेसवार्ता में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि जिले में शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष कराने के लिए पर्याप्त सुरक्षाबल उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि पुलिस स्टाफ को सात चरणों में निर्वाचन संबंधी प्रशिक्षण दिया जा चुका है। प्रेसवार्ता में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अरुण कुमार विश्वकर्मा, अपर कलेक्टर श्री विनोद कुमार चतुर्वेदी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री समीर यादव सहित अन्य अधिकारी तथा प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!