Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : 28 लाख रुपये से अधिक की धोखाधड़ी के मामले में एफआईआर दर्ज ,क्षेत्रीय प्रबंधक ने की धोखाधड़ी से बचने की अपील।

0 26

28 लाख रुपये से अधिक की धोखाधड़ी के मामले में एफआईआर दर्ज

क्षेत्रीय प्रबंधक ने की धोखाधड़ी से बचने की अपील

 सीहोर 25 फरवरी,2020

      मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक बिलकिसगंज की शाखा के क्षेत्रीय प्रबंधक श्री प्रमोद कुमार पाण्डेय ने जानकारी देते हुए बताया कि बिलकिसगंज शाखा में व्यवसाय प्रतिनिधि के रूप में अनिल प्रजापति पिता श्री सरदार सिंह प्रजापति की नियुक्ति कार्पोरेट व्यवसाय प्रतिनिधि द्वारा की गई थी। अनिल प्रजापति द्वारा ग्राम बिलकिसगंज के व्यक्तियों से अवैध रूप से बैंक की आवर्ती जमा योजना के खातों में पैसे जमा करने के नाम पर दैनिक जमा राशियां एकत्र की जाती थीं पर वह राशि बैंक में जमा न करके अनिल प्रजापति अपने पास रख लेता था। इस तरह अब तक कुल ज्ञात प्रकरणों में 49 व्यक्तियों से लगभग 28.82 लाख की धोखाधड़ी सामने आई है। अनिल प्रजापति द्वारा क्षेत्र की जनता  अवैध कृत्य किए किए गए अवैध कृत्य के लिए अनिल प्रजापति अधिकृत नहीं थे। उनके द्वारा क्षेत्र की जनता एवं बैंक के साथ धोखाधड़ी की गई है।

     जमाकर्ताओं द्वारा व्यवसाय प्रतिनिधि से उनके द्वारा जमा राशि की कम्प्युटर जनरेट रसीद भी प्राप्त नहीं की गई एवं पासबुक को बैंक में जाकर उद्यतन नहीं करवाया जिससे घटना घटित हुई। बिलकिसगंज के लोगों द्वारा धोखाधड़ी के मामले में बिलकिसगंज शाखा में व्यवसाय प्रतिनिधि के रूप में अनिल प्रजापति के विरुद्ध बिलकिसगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

     क्षेत्रीय प्रबंधक श्री पाण्डेय द्वारा सभी ग्राहकों से अपील की गई है कि इस प्रकार किसी भी व्यवसाय प्रतिनिधि को अपनी कोई भी राशि सौंपते समय व्यवसाय प्रतिनिधि से कम्प्यूटर द्वारा जारी रसीद अवश्य प्राप्त करें तथा संबंधित शाखा से नियमित आधार पर पासबुक को भी अद्यतन कराएं। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!