Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : प्रभारी मंत्री ने ग्राम थूनाकला में किया बाल शिक्षा केन्द्र का शुभारंभ

0 3

प्रभारी मंत्री ने ग्राम थूनाकला में किया बाल शिक्षा केन्द्र का शुभारंभ

राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम में शामिल हुए परप्रभारी मंत्री

सीहोर 28 अगस्त,2019

     गैस त्रासदीराहत एवं पुर्नवासपिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याणसूक्ष्मलघु एवं मध्यम उद्योग विभाग मध्यप्रदेश शासन तथा सीहोर जिले के प्रभारी मंत्री श्री आरिफ अकील बुधवार को सीहोर जिले के ग्राम थूनाकलां पहुंचे। जहां उन्होंने आंगनबाड़ी की नन्हीं बालिका के साथ फीता काटकर बाल शिक्षा केन्द्र का शुभारंभ किया। इस  अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अरुण विश्वकर्माअपर कलेक्टर श्री विनोद कुमार चतुर्वेदीउपपुलिस अधीक्षक श्री समीर यादवअनुविभागीय अधिकारी सीहोर श्री आदित्य जैन,परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्रीमती रचना बुधोलियासरपंच ग्राम पंचायत थूना सहित ग्रामवासी और अभिभावक उपस्थित थे।

                प्रभारी मंत्री श्री अकील ने बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए किट-केट  चाकलेट के बेग बांटेसाथ ही आंगनबाड़ी में संचालित गतिविधियों की जानकारी ली। प्रभारी मंत्री ने कहा कि गांव के हर छोटे बच्चे के सर्वांगीण विकास के लिए शासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं का पूर्ण लाभ दिलाना उनके माता-पिता की जवाबदारी है। बच्चों को शिक्षित करने में परिवार का सहयोग भी आवश्यक है। इस अवसर पर श्री अकील ने ग्रामवासियों की समस्याएं भी सुनी और उनके शीघ्र निराकरण के लिए  उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया।

राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता के समापन पर

प्रभारी मंत्री ने किया विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत

                स्थानीय आवासीय खेलकूद संस्थान में चल रही 65वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता के समापन अवसर पर विभिन्न संभागों से प्रतियोगिता में भाग लेने आए छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया।

                श्री अकील ने उपस्थित खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी ने पूरी मेहनत और लगन के साथ अपनी-अपनी खेल विधाओं में तैयारियां की हैंउन्होंने कहा कि जो बच्चे इस बार पुरस्कार प्राप्त नहीं कर सके हैं उन्हें निराश होने की आवश्यकता नहीं है उन्हें और अधिक परिश्रम करने की आवश्यकता है। श्री अकील ने कार्यक्रम के दौरान नन्हीं बालिका द्वारा दी गई नृत्य की आकर्षक प्रस्तुति के लिए उसे 10 हजार रुपए और साथ ही कार्यक्रम में उपस्थित संगीतिका संगीत महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा दी गई राष्ट्र भक्ति गीत की प्रस्तुति पर 10-10 हजार रुपए का पुरस्कार देने की घोषण की। कार्यक्रम में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अरुण विश्वकर्माअपर कलेक्टर श्री विनोद कुमार चतुर्वेदीउप पुलिस अधीक्षक श्री समीर यादव,अनुविभागीय अधिकारी सीहोर श्री आदित्य जैनजिला शिक्षा अधिकारी श्री एस.पी.बिसेनडीपीसी श्री श्रीवास्तव सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं शिक्षा विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!