Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : हास्य एवं योग के साथ आयोजित हुआ आनंद सम्मेलन

0 2

हास्य एवं योग के साथ आयोजित हुआ आनंद सम्मेलन

    सीहोर 27 जून,2019

      कलेक्टर श्री अजय गुप्ता के मार्गदर्शन में जिला स्तरीय आनंद सम्मेलन का आयोजन गुरुवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि अपर कलेक्टर श्री विनोद कुमार चतुर्वेदी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री समीर यादव एवं प्रदेश कॉआर्डिनेटर श्री सत्यप्रकाश द्वारा दीप प्रज्जवलन कर किया गया। आनंद सम्मेलन में जिले के लगभग 174 आनंदकों ने अपना पंजीयन कराया और कार्यशाला में दिनभर संचालित होने वाली विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से जाना कि तनावमुक्त रहकर जीवन में किस प्रकार आनंद की अनुभूति कर प्राप्त की जाए।  

     कार्यक्रम के दौरान अपर कलेक्टर श्री विनोद कुमार चतुर्वेदी ने कहा कि प्रतिदिन की दिनचर्या में मानसिक आनंद की प्राप्ति आवश्यक है। शासकीय सेवकों को शासकीय सेवा के अलावा भी सभी की मदद करनी चाहिए। समाज सेवा करें, चर्चा करें, गीत गाएं, कविताएं लिखें, साथियों का जन्मदिन एवं सिर्फ शासकीय सेवा ही न करें अपने शौक को भी जिंदा रखें। सभी संस्थाओं में आनंद के लिए विचारधाराएं बढ़ाएं। साथ ही साथ सभी अपने विचार भी व्यक्त करें जिससे की आपको आनंद की प्राप्ति हो सके।

     एक दिवसीय कार्यशाला में अल्प विराम, फ्रीडम ग्वास, लाइफ बैलेंस शीट से भी आनंदकों को परिचित कराया गया। कार्यक्रम में शासकीय उमावि सीहोर की छात्राओं कु.प्रियंका राव, अदिति सोनी द्वारा प्रेरणा गीत प्रस्तुत किये गये। जिले में आयोजित की जाने वाले गतिविधियों पर चर्चा एवं आनंदकों के अनुभव को साझा करने में भोपाल अध्यात्म विभाग के संजय श्रीवास्तव, विजय श्रीवास्तव, श्रीमती अंजना श्रीवास्तव ने अपनी सक्रिय भूमिका का निर्वाहन किया और जिले के आनंदकों के माध्यम से विभिन्न प्राकर की गतिविधियों के संचालन के लिए अपने सुझाव परस्पर साझा किये। कार्यक्रम का संचालन श्री माधव यादव ने किया एवं अतिथियों का स्वागत श्री संजय जोशी व कमलेश शर्मा द्वारा किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!