Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : स्वास्थ विभाग के अधिकारियों ने किया बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का सघन भ्रमण

0 1

स्वास्थ विभाग के अधिकारियों ने किया बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का सघन भ्रमण

विभागीय अधिकारियों/कर्मचारियों की बैठक लेकर दिए जलजनित बीमारियों से बचाव एवं उपचार संबंधी जरूरी दिशा निर्देश

सीहोर 31 अगस्,2020

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.सुधीर कुमार डेहरिया ने नसरूल्लागंज के बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र सीलकंठ, अतरालिया, मंडी और बालागांव का ब्लाक मेडिकल आफिसर डॉ.मनीष सारस्वत के साथ सघन भ्रमण किया इस दौरान उन्होंने बाढ़ ग्रस्त एवं प्रभावित क्षेत्रों में दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया तथा जरूरी निर्देश उपस्थित स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दिए उन्होंने सिविल अस्पताल नसरूल्लागंज में सुपरवाईजर्स एवं अन्य चिकित्सा स्टाफ की बैठक लेकर जरूरी दिषा निर्देष दिए तथा बाढग्रस्त इलाकों में कैम्प कर उपचार की व्यवस्थाएं किए जाने एवं दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता के निर्देश दिए। बैठक में जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.एम.चंदेल, बीएमओ डॉ.सारस्वत भी उपस्थित थे।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.टी.आर.उईके ने इछावर विकासखण्ड अंतर्गत झालकी एवं दिवड़िया का सघन भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने दिवड़िया में स्वास्थ्य कर्मचारियों की बैठक ली और जरूरी दिशा निर्देश दिए। सिविल सर्जन डॉ.आनंद शर्मा द्वारा स्थानीय सीवन नदी से लगे हुए शहरी क्षेत्र के प्रभावित वार्डों का भ्रमण किया। इस दौरान स्थानीय अमले को स्वास्थ्य संबंधी उपचार की व्यवस्थाओं के निर्देश दिए। जिला मलेरिया अधिकारी श्रीमती क्षमा बर्वे ने आष्टा विकासखण्ड के डोराबाद आष्टा शहरी क्षेत्र वार्ड नंबर 1, काजीखेडी, मैना, खामखेड़ा, सेवदा का सघन भ्रमण किया तथा संभाावित जलजनित बीमारियों के मद्देनजर जरूरी तैयारियों के निर्देष चिकित्सा अधिकारी एवं कर्मचारियों को दिए। इस दौरान उन्होंने मलेरिया, डेंगू से निपटने ने विभागीय स्तर पर की जा रही तैयारियों के भी निर्देश दिए।

कलेक्टर के निर्देश पर प्रातः ही मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.डेहरिया द्वारा सिविल सर्जन सहित समस्त ब्लाक मेडिकल आफिसर, समस्त सेक्टर मेडिकल आफिसर,समस्त सेक्टर सुपरवाईजर्स तथा मैदानी अमले को निर्देशित किया गया था कि बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों, गांवों, शहरी वार्डो का सघन भ्रमण कर बाढ़ से संभावित रूप उत्पन्न होने वाली जल जनित बीमारियों की उपचार की व्यवस्थाएं की जाएं। डॉ.डेहरिया ने निर्देशित किया कि भ्रमण की रिपोर्ट भी भेजे एवं उपचारित व्यक्तियों की संख्या, प्रदान की गई दवाईयों का विवरण भी जिला मुख्यालय को प्रेषित किए जाने के निर्देश दिए गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!