- Advertisement -
सीहोर

सीहोर : स्वतंत्रता दिवस पर कलेक्टर श्री गुप्ता ने किया ध्वजारोहण सहयोग से सुरक्षा अभियान का हुआ शुभारंभ

अमित मंकोडी

स्वतंत्रता दिवस पर कलेक्टर श्री गुप्ता ने किया ध्वजारोहण

सहयोग से सुरक्षा अभियान का हुआ शुभारंभ

सीहोर 15 अगस्त,2020

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट कार्यालय परिसर में कलेक्टर श्री अजय गुप्ता द्वारा ध्वजारोहण किया गया। इस अवसर पर अधिकारियों, कर्मचारियों द्वारा राष्ट्रगान का गायन किया गया। ध्वजारोहरण के पश्चात कलेक्टर श्री गुप्ता ने सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। इस दौरान मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश की जनता के नाम संदेश का लाइव प्रसारण सुना गया जिसकी व्यवस्था एनआईसी कक्ष एवं कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में की गई थी।

कोरोना महामारी की रोकथाम हेतु मध्यप्रदेश सरकार द्वारा सहयोग से सुरक्षा अभियान चलाया जा रहा है। जिले में अभियान की शुरूआत 15 अगस्त को कलेक्ट्रेट सभा कक्ष से की गई। कलेक्टर श्री अजय गुप्ता ने अभियान की शुरूआत की घोषणा करते हुए उपस्थित जन को कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रोटोकाल का पालन करने की शपथ दिलाई।

यह दिलाई गई शपथ

मैं  आज देश के 74 वें स्वतन्त्रता दिवस के पावन पर्व पर ये शपथ लेता हुँ/लेती हूँ कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मैं स्वयं एवं अपने क्षेत्र में लोगो को मुंह पर मास्क, दुपट्टा, रूमाल या कपड़ा बाँधकर घर से बाहर निकलने, घर के बाहर आपस में दो गज की दूरी रखने और बार-बार साबुन और पानी से हाथा धोने के लिए प्रेरित करूंगा/करूंगी।

कोरोना को लेकर किसी से कोई बुरा व्यवहार या भेदभाव न करते हुए सभी के साथ प्रेम और सहयोग का व्यवहार करूंगा/करूंगी। कोरोना से इस युद्ध में जो हमारी ढ़ाल है जैंसे- डॉक्टर, नर्स, अस्पताल कर्मी, पुलिस, सफाईकर्मी एवं मैदानी कार्यकर्ता आदि, मैं हमेषा उनका सहयोग, समर्थन और सम्मान करूंगा/करूंगी।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि यह अभियान सितम्बर माह तक जारी रहेगा। अभियान के दौरान कोरोना से सम्बन्धित जानकारी एवं भ्रांतियों को दूर करने के लिए जन जागरूकता गतिविधियां चलाई जायेंगीं। यह गतिविधियां विभिन्न विभागों के सहयोग से संचालित होंगी। इन विभागों में राजस्व, आदिमजाति कल्याण, वन, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, स्कूल शिक्षा व उच्च शिक्षा, नगरीय विकास, महिला बाल विकास, पुलिस, जन सम्पर्क, स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा, आयुष इत्यादि विभाग शामिल हैं।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री शशीन्द्र चौहान, डीएफओ श्री रमेश गनावा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री हर्ष सिंह, अपर कलेक्टर श्री विनोद कुमार चतुर्वेदी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री समीर यादव सहित समस्त अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close