Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : सोशल मीडिया पर बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वाले को दिया नोटिस

0 0

सोशल मीडिया पर बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वाले को दिया नोटिस
सीहोर पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वालों कार्यवाही के संबंध में प्रेस वार्ता, समाचार पत्रों एवं सोशल मीडिया के माध्यम से बच्चा चोरी की अफवाहों एवं इस तरह के प्रसारित होने वाले वीडियो/मैसेज को बिना जांच के फारवर्ड नहीं करने के संबंध में जनसामान्य से अपील की गई थी ।
इसके बावजूद भी सोशल मीडिया व्हाटसअप के माध्यम से बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने का एक मामला प्रकाश में आया हैं जिसमें थाना प्रभारी कोतवाली सीहोर द्वारा एक व्यक्ति के विरूद्ध नोटिस जारी कर जबाव चाहा गया हैं ।
जानकारी के अनुसार जिला दण्डाधिकारी सीहोर द्वारा सोशल मीडिया जैसे-व्हाटसअप/फैसबुक पर किसी तरह के अप्रामाणित मैसेज/वीडियो पोस्ट करने या फारवर्ड करने के संबंध में प्रतिबंधात्मक आदेश किया गया हैं । इसके बावजूद भी शीतला माता मंदिर के पास नरसिहगढ़ नाका मण्डी सीहोर निवासी मोनू कुशवाह आ. हरिशंकर कुशवाह द्वारा बच्चा चोरी के संबंध में एक वीडियो एवं उससे संबंधित मैसेज को मोबाइल नम्बर 6260287664 से अन्य व्हाटसअप गु्रप में फारवर्ड किया गया हैं। उक्त वीडियो एवं मैसेज अप्रमाणित प्रतीत होने से मोनू कुशवाह आ. हरिशंकर कुशवाह निवासी शीतला माता मंदिर के पास नरसिहगढ़ नाका मण्डी सीहोर को थाना प्रभारी कोतवाली सीहोर द्वारा उक्त वीडियो/मैसेजे की प्रमाणिकता के संबंध में प्रमाणित तथ्य या जानकारी प्रस्तुत करने हेतु नोटिस जारी किया गया। नोटिस का उत्तर प्राप्त होने पर संबंधित के विरूद्ध अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जावेगी ।
उल्लेखनीय हैं कि इन अफवाहों के चलते सीहोर पुलिस द्वारा सोशल मीडिया जैसे- व्हाटसअप/फैसबुक की मानीटरिंग की जा रही हैं । इस तरह की गतिविधि परिलक्षित होने पर सतत रूप से कार्यवाही जारी रहेगी ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!