Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : सिद्धपुर सोशल हेल्पर द्वारा दी जा रही है निर्धन बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा शिक्षण सामग्री वितरित कर बच्चों को किया शिक्षा प्रति जागरुक निर्धन परिवार की हर सम्भव मदद करना ही इन युवाओं का है लक्ष्य

0 11

सिद्धपुर सोशल हेल्पर द्वारा दी जा रही है निर्धन बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा
शिक्षण सामग्री वितरित कर बच्चों को किया शिक्षा प्रति जागरुक
निर्धन परिवार की हर सम्भव मदद करना ही इन युवाओं का है लक्ष्य
सीहोर। विगत कई माह से समाज हित निर्धन व्यक्यिों के लिये अनेक प्रकार से सहायता कर रही संस्था सिद्धपुर सोशल हेल्पर के माध्यम से शहर युवाओं ने एक नही पहल चलाई है, सीहोर जिले के हित में एक सराहनीय कदम है। इस संस्था के माध्यम से संस्था के सभी युवा-युवतियों द्वारा शहर एवं समीपस्थ ग्राम के निर्धन व्यक्यिों को हर सम्भव मदद की जा रही है। इसी के तहत शहर के इन होनहार युवाओं अपनी शिक्षा के साथ-साथ प्रति रविवार को निर्धन परिवार के बीच पहुंचते हैं और उनकी सहायता स्वरुप जिन व्यक्तियों के पास अतिरिक्त सामग्री होती है, उनसे यह युवा वह सामग्री एकत्रित करते हैं और इन निर्धन परिवार में उनकी आवश्यकता अनुसार वितरित करते हैं। साथ ही इन युवाओं द्वारा जिला चिकित्सालय में भी पहुंचकर निर्धन मरिजों व उनके परिजनों की हर सम्भव सहायता करते हैं।
इसी कड़ी में आज रविवार को सिद्धपुर सोशल हेल्पर संस्था के युवा डाकपुलिया, पतलोना, आमाझिर आदि अनेक ग्रमीण क्षेत्रों में पहुंचे और वहां कच्चे मकानों में निवासरत निर्धन परिवारों से मिले व उनके बच्चों को शिक्षा प्रति जागरुक किया एवं उन बच्चों को शिक्षा का महत्व समझाते हुए उन्हें शिक्षा प्रति प्रेरित किया व शिक्षण सामग्री नि:शुल्क वितरित की। संस्था के युवाओं ने बताया कि हमारे देश में आर्थिक स्थिति से जूझ रहे लोगों की संख्या बहुत है और इन लोगों के परिवारों के बच्चे बदहाली का शिकार है। जिस वजह से न वो पड़ पाते है और ना ही एक अच्छा भविष्य बना पाते है। वैसे तो समाज के इस वर्ग की जिम्मेदारी सरकार की है की उनको अच्छी शिक्षा और रोजगार मिल सके। कही न कही समाज एक वर्ग ऐसा भी है जो इसे लोगों की मदत के लिए तत्पर रहता है तो मेरा सभी से अनुरोध है कि अगर आप खुद अधिक समय न दे पाए तो इस संस्था से जुड़ कर आर्थिक रूप से मदद करें। ताकि गरीब लोगों और उनके बच्चों का ज्यदा से ज्यदा सहयोग मिल सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!