Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : साहब ढाबला पंचायत सरपंच ने धोखाधड़ी कर निकाली मजदूरी की 47138 रुपए की राशि पंचायत में रोड निर्माण, ई-उपार्जन केंद्र पर भ्रष्टाचार किए जाने की शिकायत की

0 31

साहब ढाबला पंचायत सरपंच ने धोखाधड़ी कर निकाली मजदूरी की 47138 रुपए की राशि
पंचायत में रोड निर्माण, ई-उपार्जन केंद्र पर भ्रष्टाचार किए जाने की शिकायत की
सीहोर. मंगलवार को ग्राम ढाबला केलवाड़ी निवासी चेतीबाई ने कलेक्ट्रेट में एक शिकायती आवेदन दिया। इसमें महिला ने बताया कि पंचायत सरपंच रचना मेवाड़ा के पति सुरेंद्र सिंह मेवाड़ा ने धोखाधड़ी कर मनरेगा मजदूरी की 47 हजार 138 रुपए की राशि निकाली। इसी तरह गांव के अन्य लोगों ने पंचायत में रोड निर्माण में खामी और ई-उपार्जन केंद्र ढाबला केलवाड़ी में भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर जांच की मांग की है।
शिकायत में ग्राम पंचायत ढाबला लेलवाड़ी निवासी चेती बाई पत्नी स्व. राधेश्याम मेवाड़ा तहसील सीहोर ने बताया कि पंचायत सरपंच रचना मेवाड़ा के पति सुरेंद्र सिंह मेवाड़ा ने बैंक ऑफ बढ़ोदा बरखेड़ी में खाता खुलवाया। इस दौरान कहा था कि इस खाते में मनरेगा  पैसे आएंगे। बैंक से किसी तरह पासबुक और एटीएम ले लिया। इसके बाद एटीएम से सरपंच पति ने गलत तरीके से मनरेगा मजदूरी की 47 हजार 138 रुपए की राशि निकाल ली। उक्त मामले की जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है।
अधूरी रोड भी उखड़ने लगी
पंचायत ढाबला में नर्सरी बाले रास्ते पर आदिम जाति विभाग से ग्रेबल मार्ग स्वीकृत किया गया था। 14.99 लाख रुपए की लागत से इस रोड के निर्माण का काम भी किया गया। रोड बने एक वर्ष ही हुए हैं और लेकिन रोड पूरी खराब हो गई है। इस रोड पर कीचड़ मच रही है। इससे लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है। उक्त निर्माण की जांच कराने की मांग करने वालों में राजेंद्र सिंह, महेश, देवेंद्र, धर्मेंद्र मेवाड़ा आदि हैं।
ई-उपार्जन केंद्र पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप
ग्रामीण कमलेश मेवाड़ा, शोभाराम, बनेसिंह, नरेश मेवाड़ा, रघुनाथ सिंह आदि ने कलेक्ट्रेट में एक ज्ञापन दिया। इसमें आरोप लगाया कि ई-उपार्जन केंद्र में जो गेहूं में भ्रष्टाचार हुआ है। जो संस्था के कर्मचारियों द्वारा गेहूं बेचा गया है। उक्त भ्रष्टाचार में सोसायटी के कंप्युटर आपरेटर धीरेंद्र मेवाड़ा, प्युन फूल सिंह परमार, सरपंच प्रतिनिधि सुरेंद्र सिंह मेवाड़ा लिप्त हैं। उन्होंने उक्त आरोप लगाकर मामले की जांच कराकर कार्रवाई करने की मांग की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!