Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर/श्यामपुर : फर्जीं दस्तावेजों से खेत पर रखवाया घरेलू अटल ज्योति योजना ट्रांसफार्मंर मगरदीकलॉ तहसील श्यामपुर के ग्रामीणों ने की शिकायत  

0 2

फर्जीं दस्तावेजों से खेत पर रखवाया
घरेलू अटल ज्योति योजना ट्रांसफार्मंर

मगरदीकलॉ तहसील श्यामपुर के ग्रामीणों ने की शिकायत

सीहोर। फर्जी दस्तावेजों से घरेलू अटल ज्योति योजना ट्रांसफार्मंर विघुत वितरण कंपनी के कर्मचारियों से सांग गांठ कर अवैधानिक रूप से खेत पर लगवाने का मामला सामने आया है। मगरदीकलॉ तहसील श्यामपुर में वर्षो से कृषि कार्य के लिए खेतों पर रहने वाले ग्रामीणों ने मंगलवार को डिप्टी कलेक्टर विष्णू प्रसाद यादव को ज्ञापन देकर मामले की जांच कराने और सिंचाई के लिए उचित विद्युत ट्रांसफार्मंर लगवाने की मांग की है।

ग्रामीणों ने कलेक्टर को बताया की विगत 10 वर्षो से खेतों पर ही अपना मकान बनाकर रह रहे है। बिजली नहीं होने से फसल मं सिंचाई नहीं करपाते है गांव के जगन्नाथ पुत्र नन्नूलाल गुर्जर ने सामुहिम रूप से सभी किसानों के  लिए ट्रांसफार्मंर रखवाने और सिंचाई के लिए बिजली कनेक् शन दिलाने  के लिए आधार कार्ड ऋण पुस्तिका बैंक पासबुक सहित अन्य दस्तावेज की फोटो कापी किसानों  से ली गई।
संबंधित  किसान  ने कृषि मोटर पंप लोड ट्रांसफार्मंर नहीं लगवाकर स्वयं के खेत में घरेलू बिजली कनेक् शन अटल ज्योति योजना का ट्रांसफार्मंर रखवा लिया। किसान उसी ट्रांसफार्मंर से बिजली उपयोग कर खेतीबाड़ी कर रहा है जबकी अटल ज्योति ट्रांसफार्मंर केवल घरेलू बिजली उपयोग के लिए होता है इधर विघुत  वितरण कंपनी के द्वारा अटल ज्योति ट्रांसफार्मंर को केवल घरेलू  उपयोग का बताकर अन्य  किसानों  को बिजली कनेक् शन नहीं दिये जा रहे है और नया ट्रांसफार्मंर भी नहीं रखा जा रहा है और विघुत मंडल ने बिना बिजली दिये की बिल भेजना  शुरू कर दिया है। राधेलाल,धूरसिंह,जगन्नाथ, महेश,भंवरलाल,विक्रमसिंह,बद्रीलाल,जमनाप्रसाद,चम्पालाल,आमप्रकाश,नाथूराम आदि अनेक किसानों ने  जिला प्रशासन से संबंधित किसान पर सख्त   कार्यवाहीं कराने और बिजली कनेशन दिलाने की मांग की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!