Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर: श्यामपुर पुलिस को मिली बडी सफलता , 60,000 रुपये के नकली नोट बरामद एक युवक हिरासत में ।

0 35

सीहोर: श्यामपुर पुलिस को मिली बडी सफलता , 60,000 रुपये के नकली नोट बरामद एक युवक हिरासत में ।

लोकसभा चुनाव एवं जारी आदर्श आचार संहिता को दृष्टिगत रखते हुये पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी निर्देशों पर कार्यवाही के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक, श्री शशीन्द्र सिंह चैहान के निर्देशन में अति.पु.अधी. श्री समीर यादव एवं एसडीओपी सीहोर श्री एस.एन चैधरी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी श्यामपुर श्री नरेन्द्र कुलस्ते को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक व्यक्ति सदाबहार ढाबा नवोदय स्कूल के पास नकली नोट चलाने की फिराक में घूम रहा है। सूचना सहीं एवं विश्वसनीय होने से तत्काल एक टीम बनाकर मुखबिर द्वारा बताये स्थान पर रवाना किया । सदाबहार ढावे पर एक व्यक्ति को संदिग्ध हालत में घेराबंदी कर पकडा गया । नाम पता पूछने पर अपना नाम रवि उर्फ रवीन्द्र दांगी पिता कल्याणसिंह दांगी उम्र 27 साल नि. भालबमोरा थाना पठारी जि. विदिशा हाल नि. महामाही का वाग थाना ऐशवाग भोपाल का होना बताया । व्यक्ति की तलाशी लेने पर उसकी जेब से से 2-2 हजार रुपये के 29 नकली नोट एवं 500-500 रुपये के 4 नकली नोट कुल नकली नोट 60,000 रुपये मिले । जिन्हें मोंके पर जप्त कर आरोपी को गिरफतर किया गया एवं अप.क्र. 108/19 धारा 489-बी,489-सी भादवि के तहत अपराध पंजीवद्ध किया गया । अपराध करने का तरीका:-
पूछताछ में आरोपी ने बताया आरोपी प्रापर्टी डीलिंग का काम भोपाल शहर में करता हैं जिसकी मुलाकात आज से करीवन 5-6 माह पूर्व मानसरोवर अस्पताल के सामने सुलभ काम्पलेक्स कोलार भोपाल में सुजीत नाम के व्यक्ति से हुई इस दौरान आरोपी को सुजीत ने बताया कि भिंड में नकली नोटों का काम चलता हंै इसके बाद आरोपी व सुजीत दोनों भिंड गये। आरोपी को सुजीत ने बस स्टेण्ड पर बैठा दिया और 40 हजार रुपये असली नोटों के बदले 1,50,000 रुपये के नकली नोट लेकर भोपाल आ गया। आरोपी द्वारा 30 से 40 हजार रुपये के नकली नोट पेट्रोल पंप व शराव की दुकान एवं भीड-भाड वाली दुकानों में चला दिये । कुछ नोट का कलर खराव होने से फाडकर फैंक दिये ।शेष बचे 60,000 रुपये को भी चलाने की फिराक में श्यामपुर आया था आरोपी के सांथी सुजीत की तलाश की जा रही है । गिरफतार आरोपी रवीन्द्र दांगी मूलतः विदिशा जिले का रहने वाला है जो अपराध जगत में भोपाल के कई थानों के प्रकरणों में फरार चल रहा हंै। जिसमें छेड़छाड़, मारपीट एवं चोरी के प्रकरण शमिल हैं ।
उक्त कार्यवाही में निरीक्षक नरेन्द्र कुलस्ते थाना प्रभारी, उनि. अविनाश भोपले, सउनि पुष्पेन्द्र यादव, सउनि मोहरसिंह गवली, सउनि. नागेन्द्र सिंह परिहार आर. 694 बीरेन्द्र सिंह, आर. 707 भगवान यादव, आर. 329 अजय सिंह आर 290 भगवान यादव की उल्लेखनीय भूमिका रही । जिन्हें पुलिस अधीक्षक सीहोर के द्वारा पुरस्कृत किये जाने की घोषणा की गई हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!