Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : शैक्षणिक सत्र प्रारंभ होने के दौरान स्कूली व्यवस्थाऐं सुनिश्चित करने धारा 144 लागू ,जिला दण्डाधिकारी ने जारी किए आदेश

0 0

शैक्षणिक सत्र प्रारंभ होने के दौरान स्कूली व्यवस्थाऐं सुनिश्चित करने धारा 144 लागू

जिला दण्डाधिकारी ने जारी किए आदेश

सीहोर 08 मार्च,2019

           कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री गणेश शंकर मिश्रा ने जिले में संचालित शासकीय, अर्धशासकीय एवं केन्द्र सरकार के अर्धशासकीय स्कूल, कॉलेज के आगामी शिक्षण सत्र् प्रारंभ होने के दौरान स्कूल की व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने धारा 144 लागू कर दी है। उन्होंने अपने आदेश में कहा है कि जिले में संचालित शासकीय, अर्धशासकीय एवं केन्द्र सरकार के अर्धशासकीय स्कूल, कॉलेज द्वारा सत्र के प्रारंभ के साथ ही स्कूल प्रबंधन द्वारा अभिभावकों को पाठ्य पुस्तकें एवं यूनिफॉम तथा अन्य सामग्री, विशेष दुकान से खरीदने बाध्य किया जाता है तथा कई स्कूलों द्वारा स्वयं पुस्तक एवं यूनिफॉम तथा सामग्री विक्रय कराई जाती है। स्कूल प्रबंधन द्वारा स्कूल बसों के अनियमित संचालन संबंधी शिकायतें भी प्राप्त हुई हैं। जिला दण्डाधिकारी ने कहा है कि उक्त गतिविधियों के कारण छात्रों, अभिभावकों एवं जनसामान्य में असंतोष की स्थिति के कारण शहर में अप्रिय स्थिति एवं तनाव उत्पन्न होने की संभावना के चलते धारा 144 लागू की जाती है। 

           जिला दण्डाधिकारी ने अपने आदेश में स्पष्ट किया है कि जिले में संचालित उक्त प्रकार की सभी शैक्षणिक संस्थाऐं सत्र प्रारंभ होने के कम से कम एक माह पूर्व लेखक एवं प्रकाशक के नाम तथा मूल्य के साथ कक्षावार पुस्तकों की सूची विद्यालय के सूचना पटल पर प्रदर्शित करेंगे एवं शाला के विद्यार्थियों को ऐसी सूची मांगने पर उपलब्ध करायेंगे ताकि विद्यार्थी एवं अभिभावक सुविधानुसार सामग्री की खरीदी खुले बाजार से कर सकें। प्रत्येक स्कूल पाठ्य पुस्तक तथा प्रकाशकों की जानकारी को ई-मेल deoseh-mp@nic.in पर प्रेषित करेंगे एवं 15 मार्च तक जिला शिक्षा अधिकारी को इसकी प्रति उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। कलेक्टर ने अपने आदेश में पाठ्य पुस्तकों, यूनिफॉर्म, स्कूल बस के संचालन एवं उनके ट्रेकिंग सिस्टम संबंधी महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश भी जारी कर दिये हैं।

—-

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!