Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : शहीद विरसा मुण्डा के जन्मोत्सव पर रेहटी पहुंचे लोक निर्माण विभाग मंत्री श्री वर्मा

0 0

शहीद विरसा मुण्डा के जन्मोत्सव पर रेहटी पहुंचे लोक निर्माण विभाग मंत्री श्री वर्मा    

 सीहोर 15 नवंबर,2019

     शुक्रवार को लोक निर्माण विभाग मंत्री मध्यप्रदेश शासन श्री सज्जन सिंह वर्मा ने रेहटी पहुंचकर शहीद विरसा मुण्डा के जन्मोत्सव पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया।

     श्री वर्मा ने स्वतंत्रता की लड़ाई में अपनी जान न्यौछावार करने वाले वीर विरसा मुण्डा के चित्र पर माल्यापर्ण एवं दीप प्रज्जवलित किया। उन्होंने अपने उद्धोधन में कहा कि हमें गर्व है आप सभी पर, यहां जितने भी लोग बैठे हैं सभी विरसा मुण्डा के वंशज हैं जिन्होंने आजादी की लड़ाई में अपना रक्त बहाया। विरसा मुण्डा ऐसे वीर थे जिन्होंने अनेकों बार अंग्रेजी सेना के छक्के छुड़ाए। अंग्रेज उन्हें छल-कपट और धोखे से ही गिरफ्तार कर पाए थे।

     कार्यक्रम में उपस्थित आदिवासियों द्वारा मिली शिकायतों के संबंध में श्री वर्मा ने कहा कि आईटीआई में हो रही अव्यवस्थाओं के विषय में अनुविभागीय अधिकारी श्री अवस्थी को जांच करने के लिए निर्देशित कर दिया गया है। इसके अलावा जिस भूमि पर कब्जे की शिकायत मिली है उसके संबंध में भी अनुविभागीय अधिकारी को कलेक्टर से चर्चा कर कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं।

     कार्यक्रम के बाद श्री वर्मा ने सलकनपुर देवीधाम पहुंचकर दर्शन किए और अंत में श्री वर्मा अनुसूचित जाति छात्रावास बुदनी में हुई छात्र की मृत्यु पर संवेदना व्यक्त करने मृतक छात्र के घर पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दी। इस अवसर पर श्री धर्मेन्द्र सिंह चौहान, श्री अनुपसिंह भाटी, श्री आरके इनवाती, श्री सूर्या, श्री मेहताब सिंह, श्री सुमेरसिंह, श्री रमन सिंह पटेल, श्री प्रेमनारायण गुप्ता सहित आदिवासी समाज के जनप्रतिनिधि एवं समाजसेवी आदि उपस्थित थे।   

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!