Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर: वर्षों से फरार 02 स्‍थाई वारंटी गिरफ्तार , 19 अलग-अलग मामलों में पुलिस को थी तलाश

0 3

सीहोर: वर्षों से फरार 02 स्‍थाई वारंटी गिरफ्तारए19 अलग.अलग मामलों में पुलिस को थी तलाश दृ
वारंटियों की धरपकड हेतु गठित टीम द्वारा आज क्रमशरू 08 एवं 11 मामलों में वर्षों से फरार दो स्‍थाई वारंटियों को गिरफ्तार करने में पुलिस ने उल्‍लेखनीय सफलता प्राप्‍त की है ।
लोक सभा निर्वाचन 2019 को निष्‍पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्‍न कराने के लिये जिले में जहॉं एक अपराधियों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाहियॉं कराई जा रही है तो वहीं दूसरी ओर जिले के लंबित स्थाई एवं गिरफ्तारी वारंटों की तामीली एवं आरोपियों की धरपकड़ हेतु पुलिस कप्तान श्री शशीन्‍द्र चौहान द्वारा जिला स्‍तर पर एक विशेष टीम का गठन किया गया है।
पुलिस कप्‍तान श्री चौहान के दिशा.निर्देशन एवं अतिण् पुलिस अधीक्षक श्री समीर यादव मार्गदशन के मार्गदर्शन में गठित टीम के प्रभारी नगर पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री मंगल सिंह ठाकरे के नेतृत्‍व में 21 अप्रैल 2019 को वर्षों से फरार स्‍थाई वारंटियों की तलाश में टीम को अलग.अलग क्षेत्रों में भेजा गया था। प्रथम टीम द्वारा 08 मामलों में वर्ष 2011 से फरार चल रहा वारंटी देव सिंह आत्मज राय सिंहए उम्र 45 सालएजाति बलाई निवासी ग्राम नागली थाना इछावर को जिले के थाना जावर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम खजुरिया से गिरफ्तार करने में सफलता अर्जित की है।
उल्लेखनीय है कि वारंटी देव सिंह के विरुद्ध चेक बाउंस के 03 स्थाई वारंट थाना आष्टाए 2 थाना इछावरए 01थाना कोतवाली एवं 01 स्थाई वारंट थाना मंडी में लंबित था इसके अतिरिक्त थाना इछावर में आरोपी का एक गिरफ्तारी वारंट छेड़छाड़ के मामले में वर्ष 2015 से लंबित थाएइन सभी मामलों में पुलिस को इसकी तलाश थी किंतु यह गिरुफ्तारी के डर से लुकता.छिपता फिर रहा थाएजिसे आज मुखविर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया गया है । वारंटी की गिरफ्तारी में विशेष गठित टीम के प्रभारी नगर पुलिस अधीक्षक श्री मंगल सिंह ठाकरेए निरीक्षक पंकज दीवानए प्रधान आरक्षक 643 रामजी सिंहए आरक्षक 200 रूपेन्‍द्र चौबे एवं थाना जावर के सउनि कृष्णकांत गिरी की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।
वहीं दूसरी पुलिस टीम द्वारा 15 साल से फरार स्‍थाई वारंटी पप्‍पू नाथ आत्‍मज मेहरवान नाथए उम्र 35 वर्ष निवासी गवाखेडा थाना आष्‍टा हाल.अलहदा खेडी थाना कोतवाली को आज ग्राम पांचोर थाना नसरूल्‍लागंज से गिरफ्तार करने में सफलता मिली है । यह वारंटी फरार होकर डिंडोरी में अपनी पत्नि व बच्‍चों के साथ रह रहा थाए जो 20 अप्रैल को ग्राम पांचोर में आकर अपने समाज के लोगों के पास रूका हुआ थाएजिसे पुलिस टीम में मुखविर की सूचना पर आज सुनियोजित तरीके से घेराबंदी कर पकड लिया। वारंटी के खिलाफ संपत्ति संबंध अपराध के थाना कोतवाली में 04ए थाना मंडी में 05 एवं थाना इछावर में 02 कुल 11 स्‍थाई वारंट लंबित थे। जिसमें इसकी तलाश की जा रही थी।
इस वारंटी की गिरफ्तारी में उप निरीक्षक हरि सिंह परमारए परि उप निरीक्षक आशीष तिलेठेए प्रआर 280 तेजरामए आरक्षक पवन जाटए आरक्षक अशोक यादवए आरक्षक नवतेश की विशेष भूमिका रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!