Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : मास्क नहीं पहनने होगी कड़ी कार्यवाही प्रमुख सचिव कोविड-19 ने ली कलेक्ट्रेट में समीक्षा बैठक

0 0

मास्क नहीं पहनने होगी कड़ी कार्यवाही

प्रमुख सचिव कोविड-19 ने ली कलेक्ट्रेट में समीक्षा बैठक

सीहोर 26 नवंबर,2020

मास्क नहीं पहनने पर संबंधित व्यक्ति के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश प्रमुख सचिव कोविड-19 श्री संजय कुमार शुक्ल ने कलेक्टर को दिए। गुरुवार को उन्होंने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिले के कोविड-19 व्यवस्थाओं की विस्तार से समीक्षा की। बैठक में जिला कलेक्टर श्री अजय गुप्ता, पुलिस अधीक्षक श्री शशीन्द्र सिंह चौहान, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री हर्ष सिंह, अपर कलेक्टर श्रीमती गुंचा सनोवर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.सुधीर डेहरिया, सिविल सर्जन डॉ. आनंद शर्मा, एसडीएम श्री आदित्य जैन सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

प्रमुख सचिव श्री शुक्ल ने पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया किया सीहोर सहित अन्य तहसील मुख्यालयों के सार्वजनिक चौक चौराहों के चेक पाइंट पर विशेष निगरानी कर बिना मास्क भ्रमण करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार कडी कार्यवाही की जाएं अथवा उन्हें इस तरह का दण्ड दिया जाएं जिससे अन्य व्यक्ति सबक लेकर मास्क नहीं पहनने की गलतियों को ना दोहरा सकें। एनसीसी, एनएसएस तथा सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से कोविड-19 से बचाव के लिए  मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंस एवं सिनेटाइजर से संबंधित जनजागरूकता अभियान सचालित किए  जाने के सलाह दी गई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी

डॉ.सुधीर कुमार डेहरिया ने कोविड-19 से संबंधित जानकारी में बताया कि जिले में होम आईसोलशन में 98 व्यक्ति है तथा 5 व्यक्ति सीसीसी में भर्ती है। 18 व्यक्तियों का उपचार प्रायवेट अस्पतालों में चल रहा है। होम आईसोलेशन में रखे गए व्यक्तियों को कोविड-19 किट उपलब्ध कराई जा रही है। श्री शुक्ल ने होम आईसोलेषन में रह रहे व्यक्तियों से वीडियो काल के माध्यम से हाल जानने तथा उनके स्वास्थ्य का प्रतिदिन अपडेट लेने के निर्देश दिए। उन्होंने राज्य स्तर से प्राप्त निर्देशानुसार तथा लक्ष्यअनुरूप प्रतिदिन सेम्पल कलेक्षन के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा सावधानी ही बचाव है इस  बात का विश्वास जन सामान्य में पैदा किया जाना बेहद जरूरी है इसके लिए कोविड-19 के राज्य स्तरीय गाइड लाईन एवं दिशा निर्देशों का कडाई से पालन करते हुए गतिविधियां संचालित की जाएं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!