Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : प्रभारी मंत्री श्री आरिफ अकील ने जिले में विभिन्न स्थानों पर आयोजित आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम हुए शामिल,डोडी में गौशाला का किया उद्घाटन, अलग-अलग निर्माण कार्यों का किया लोकापर्ण।

0 2

प्रभारी मंत्री श्री आरिफ अकील ने जिले में विभिन्न स्थानों पर आयोजित आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम हुए शामिल

डोडी में गौशाला का किया उद्घाटन, अलग-अलग निर्माण कार्यों का किया लोकापर्ण

 सीहोर 02 जनवरी,2020

     गैस त्रासदी, राहत एवं पुर्नवास, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग विभाग मध्यप्रदेश शासन तथा सीहोर जिले के प्रभारी मंत्री श्री आरिफ अकील ने आष्टा के ग्राम डोडी, रुपेटा और सेवदा तथा सीहोर के ग्राम मोगराराम में गौशाला सहित अन्य निर्माण कार्यों के लोकापर्ण किए। साथ ही जनसंवाद के तहत लोगों की समस्याएं भी सुनी और तत्काल निराकरण के निर्देश दिए। इस अवसर पर सभी स्थानों पर श्री अकील का साफ पहनाकर एवं पुष्पहारों द्वारा भव्य स्वागत किया गया।

     प्रभारी मंत्री श्री अकील निर्धारित कार्यक्रम अनुसार सर्वप्रथम जिले के ग्राम डोडी पहुंचे, जहां उन्होंने गौशाला का लोकापर्ण किया। इस अवसर पर उन्होंने ग्राम की सरपंच शहनाज बी की मुक्त कंठ से सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल में सीहोर जिले की पहली गौशाला आपके गांव में बनी है। आप लोगों की गौसेवा की भावना सराहनीय है। प्रदेश सरकार के वचन पत्र के अनुसार प्रत्येक ग्रामों में गौशालाओं का निर्माण कराया जा रहा है। वचन पत्र में किए गए अधिकांश वादे पूर्ण कर चुके हैं और शेष भी जल्दी ही पूर्ण करेंगे।

     इस अवसर पर सरपंच द्वारा प्रभारी मंत्री से गांव को गोद लेने की भी मांग की जिसपर प्रभारी मंत्री ने आश्वस्त किया कि गांव के विकास में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। शासकीय शालाओं का उन्नयन भी कराया जाएगा।

     ग्राम रुपेटा में प्रभारी मंत्री ने सामुदायिक भवन एवं पंचायत भवन का लोकापर्ण किया और उपस्थित जनसमुदाय की समस्याएं सुनी। रुपेटा में ग्रामवासियों द्वारा बताया गया कि हमारे यहां पेयजल की समस्या बड़ी गंभीर है और निराकरण की गुहार लगाई। मंत्री श्री अकील ने कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को निर्देशित किया कि भूमि की जांच कराकर उपयुक्त स्थान पर बोर लगवाएं और उसे गांव की नलजल योजना से जोड़ें।

     ग्राम सेवदा पहुंचे श्री अकील ने आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत       उपस्थित जनसमुदाय की समस्याएं सुनी और निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। इस अवसर पर ग्रामवासियों एवं छात्रों द्वारा स्कूल में प्राचार्य की लापरवाही के कारण पढ़ाई ठीक से नहीं होने एवं आर्टस् विषय का शिक्षक नहीं होने से हो रही परेशानियों के निराकरण की मांग की।

मंत्री श्री अकील ने प्राचार्य को बुलाकर तत्काल व्यवस्थाएं सुधारने हेतु सख्त निर्देश दिए। कार्यक्रम के अंत में ग्राम मोगराराम पहुंचकर प्रभारी मंत्री श्री अकील ने सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया और आपकी सरकार आपके द्वार के तहत ग्रामवासियों की समस्याएं सुनी। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित हुई छात्राओं से पूछा कि आपकी कोई समस्या हो तो बताओ, जिसपर छात्राओं द्वारा स्कूल भवन में अतिरिक्त कक्ष, शौचालय और बाउंड्रीवाल बनवाने की मांग की। मंत्री श्री अकील ने छात्राओं की सभी मांगे मानते हुए कलेक्टर को निर्माण कराने हेतु निर्देशित किया। ग्रामवासियों द्वारा मोगराराम से जताखेड़ा तक सड़क निर्माण कराए जाने की भी मांग की जिसके लिए श्री अकील द्वारा संबंधित विभाग को निर्देशित किया गया।

     इस असवर पर कलेक्टर श्री अजय गुप्ता, पुलिस अधीक्षक श्री शशीन्द्र चौहान, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अरुण कुमार विश्वकर्मा सहित सभी विभागों के अधिकारीगण तथा जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती उर्मिला मरेठा, श्री शैलेन्द्र पटेल, श्री गोपाल इंजीनियर, नगरपालिका अध्यक्ष आष्टा श्री कैलाश परमार, श्री सूरज नारयण जलोदिया एवं स्थानीय जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!