Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : प्रदेश सरकार जनता की सेवा के लिए वचनबद्ध है – प्रभारी मंत्री

0 0

प्रदेश सरकार जनता की सेवा के लिए वचनबद्ध है – प्रभारी मंत्री

इछावर में किया सेवा सहकारी समिति के नवीन कार्यालय भवन का उद्घाटन

प्रभारी मंत्री श्री आरिफ अकील ने जन अधिकार कार्यक्रम में सुनी आमजनों की समस्याएं

सीहोर 20 अगस्त,2019

     गैस त्रासदी, राहत एवं पुर्नवास, पिछडा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग विभाग मध्यप्रदेश शासन तथा सीहोर जिले के प्रभारी मंत्री श्री आरिफ अकील मंगलवार को सीहोर जिले के भ्रमण पर रहे। प्रभारी मंत्री श्री आरिफ सर्वप्रथम इछावर तहसील के ग्राम खेरी पहुंचे। जहां उन्होंने सेवा सहकारी समिति के नवीन कार्यालय भवन का उद्घाटन कर वृक्षारोपण किया।

      प्रभारी मंत्री श्री अकील ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ग्राम खेरी में बालिकाओं के लिए छात्रावास का निर्माण कराया जाएगा। वहीं लोगों द्वारा की जा रही सड़क की मांग भी जल्दी ही पूरी की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जनता की सेवा के लिए वचनबद्ध है। प्रदेश सरकार ने विधवा पेंशन 300 रुपये से बढ़कर 600 की है, मुख्यमंत्री कन्या विवाह/निकाह योजना में अब 51 हजार रुपये दिए जा रहे हैं। हालही में मुख्यमंत्री ने उज्जैन के महाकाल मंदिर के लिए 300 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। प्रभारी मंत्री ने अनुविभागीय अधिकारी नसरुल्लागंज को निर्देशित किया है कि सिंहपुर-लाड़कुई स्कूल के सामने के अतिक्रमण को आठ दिनों के भीतर हटवाया जाए जिससे छात्र-छात्राओं को कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

      इसके बाद प्रभारी मंत्री श्री अकील नसरुल्लागंज पहुंचे। जहां उन्होंने शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी एवं मंडी प्रांगण में आयोजित जन अधिकारी कार्यक्रम में आमजनों की समस्याएं सुनी।उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनी और जल्द ही उनका निराकरण करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

      प्रभारी मंत्री ने कहा कि पहले सरकार तक पहुंचने में लोगों को काफी परेशानी आती थी, लेकिन अब सरकार स्वयं उनके गांव आकर उनकी समस्याएं सुन रही है।”आपकी सरकार आपके द्वार” योजना आमजन किसी भी प्रकार की समस्या प्रस्तुत कर सकते हैं उसका जल्द ही निराकरण किया जाएगा। इसके बाद प्रभारी मंत्री रेहटी पहुंचे और वहां भी जन अधिकार कार्यक्रम के तहत लोगों की समस्याओं से रुबरु हुए। 

      इस अवसर पर कलेक्टर श्री अजय गुप्ता, पुलिस अधीक्षक श्री शशीन्द्र चौहान, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अरुण कुमार विश्वकर्मा सहित प्रशासनिक अमला एवं जन प्रतिनिधियों में श्री रमेश सक्सेनाश्री शैलेन्द्र पटेलश्री अनारसिंह ठाकुरश्री राजकुमार पटेल आदि उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!