Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : पुल-पुलियाओं एवं रपटों पर बारिश में दुर्घटना संभावित नदी-नालियों पर सावधनियां बरतने के संबंध में कलेक्टर ने दिए निर्देश

0 2

पुल-पुलियाओं एवं रपटों पर बारिश में दुर्घटना संभावित नदी-नालियों पर सावधनियां बरतने के संबंध में कलेक्टर ने दिए निर्देश

कलेक्टर श्री अजय गुप्ता द्वारा जिले के समस्त तहसीलदारों को निर्देशित किया गया है समस्त तहसील क्षेत्रों ऐसे छोटे पुल, पुलिया एवं रपटे जिन पर वर्षा के दौरान ऊपर से पानी बहने लगता है तथा आवागमन अवरुद्ध हो जाता है। ऐसे में कुछ राहगीरों एवं वाहन चालकों द्वारा रपटों पर अधिक पानी होने की स्थिति में भी उन स्थानों पर से पैदल एवं वाहन निकालने की कोशिश की जाती है तथा इससे दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है।
कलेक्टर श्री गुप्ता ने निर्देश दिए है कि समस्त तहसीलदार अपने-अपने क्षेत्र में ऐसे पुल, पुलिया एवं रपटों पर अधिक पानी होने पर किसी भी वाहनों एवं राहगीरों को तब तक न निकलने दें जब तक पानी उतर न जाए, ताकि किसी तरह की कोई दुर्घटना घटित न हो। इसके लिए ऐसे स्थानों को चिन्हित कर वहां चौकीदारों की ड्यूटी लगाएं तथा अधिक वर्षा होने की स्थिति में ऐसे स्थानों का भ्रमण, मॉनिटरिंग कर यह देखें कि वहां पर संबंधित कोटवार उपस्थित है या नहीं एवं पुल-पुलिया पर कितना पानी है। इस कार्य का सत्यापन समय-समय पर कर इसकी रिपोर्ट जिला कार्यालय स्थित बाढ़ नियंत्रण कंट्रोम रूम (07562-226470) में दर्ज कराएं।
#MPFightsCorona
#JansamparkMP

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!