Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : पुलिस अधीक्षक और जिला प्रशासन एक्शन मोड़ में , कल सहारा ग्रुप पर हुई कार्यवाही के बाद आज साईं प्रसाद प्राइवेट लिमिटेड कंपनी पर बड़ी कार्रवाई 90 संपत्तियों को किया जाएगा राजसात।

0 0

*म.प्र.शासन एवं पुलिस मुख्यालय भोपाल द्वारा चिटफंड कम्पनियों के विरूद्ध कार्यवाही हेतु निर्देशित दिय गये थे इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री एस.एस.चौहान द्वारा थाना गोपालपुर अन्तर्गत घोघराडेम के हितग्राहियों की रिपोर्ट पर अपराध कमांक 17/2020 में लगभग 70-80 निवेशकों के करीब तीन करोड रूपये की राशि एवं थाना कोतवाली सीहोर के अपराध क्रमांक 664/2016 में 50 से अधिक निवेशकों की 20-25 लाख रूपये की राशि सांई प्रसाद प्राईवेट लिमिटेड कंपनी में फंसे होने के संबंध में प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जाकर सांई प्रसाद प्राईवेट लिमिटेड कंपनी की मध्यप्रदेश में 90 संपत्तियाँ है

जिनमे बालाघाट 01 , ग्वालियर 01 . बीना ( सागर ) 01 , सीहोर 01 , हरदा 01 , विदिशा 01 , आगर मालवा 45 , खरगोन 28 , उज्जैन 05 , भोपाल 04 तथा इन्दौर की 02 संपत्तियाँ शामिल है । सांई प्रसाद प्राईवेट लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर बाला साहिब भापकर की मध्यप्रदेश के उक्त जिलो की 90 संपत्तियों को राजसात कर नीलामी की कार्यवाही करने हेतु सूची सहित प्रतिवेदन प्रेषित कर लगातार विशेष प्रयास किये गये परिणामस्वरूप जिला दण्डाधिकारी सीहोर से उक्त कंपनी द्वारा निक्षेपको को कपटंचित (an intention to defraud ) करने के आश्य से सुविचारित रीति से कार्य किया जा रहा है तथा निक्षेपको के धन की वापिसी एवं सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं की गयी है कलेक्टर सीहोर एवं सक्षम प्राधिकारी सीहोर म0प्र0 निक्षेपको के हितो का सरंक्षण करने की दृष्टि से उक्त कंपनी की बालाघाट 01 , ग्वालियर 01 , बीना ( सागर ) 01 , सीहोर 01 , हरदा 01 , विदिशा 01 , आगर मालवा 45 , खरगोन 28 , उज्जैन 05 , भोपाल 04 तथा इन्दौर की 02 में स्थापित उपरोक्त अचल संपत्तियो को कुर्क करते हुऐ अन्त कालिक आदेश पारित किया गया हैं ।*

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में किसी भी प्रकार के माफिया और जनता के साथ धोखाधड़ी करने वाली चिटफंड कम्पनियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि प्रदेश की जनता के साथ धोखाधड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। धोखाधड़ी करने वाली चिटफंड कम्पनियों को जड़ से उखाड़ा जाएगा और उनके विरूद्ध कड़ी कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी, जिससे धोखाधड़ी करने वालों के मन में खौफ पैदा हो और प्रदेश की जनता धोखाधड़ी से बच सके।

प्रदेश की जनता के साथ धोखाधड़ी करने वालों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान में सांई प्रसाद प्रायवेट लिमिटेड कम्पनी की प्रदेशभर में 90 अचल सम्पत्तियां कुर्क की गई हैं। सीहोर जिले में लगभग 130 निवेशकों के करीब साढ़े तीन करोड़ रूपये की राशि उक्त कम्पनी में फंसे होने से कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी सीहोर द्वारा सांई प्रसाद प्रायवेट लिमिटेड कम्पनी के विरूद्ध सम्पत्ति कुर्की का आदेश जारी किया गया है।

सीहोर जिले के पुलिस थाना गोपालपुर के अपराध क्रमांक 17/2020 और थाना कोतवाली सीहोर में दर्ज अपराध क्रमांक 664/2016 के तहत पुलिस अधीक्षक सीहोर द्वारा जिला कलेक्टर को प्रतिवेदन प्रस्तुत कर सांई प्रसाद प्रायवेट लिमिटेड कम्पनी में निवेशकों की राशि फंसे होने की सूचना दी गई। निवेशकों के धन वापसी एवं सुरक्षा की कोई व्यवस्था न होने से तीन अनावेदकों बालासाहब भापकर निवासी चिंचवाड पुणे, धर्मेन्द्र खाती निवासी सुनेड और समर सिंह मीणा निवासी गुलरपुरा नसरूल्लागंज की अचल सम्पत्ति कुर्क किये जाने की कार्यवाही के लिये लिखा गया।

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी सीहोर श्री अजय गुप्ता द्वारा पुलिस अधीक्षक के प्रतिवेदन पर न्यायालयीन आदेश पारित करते हुए सांई प्रसाद प्रायवेट लिमिटेड कम्पनी के डायरेक्टर बाला साहब भापकर की मध्यप्रदेश के 11 जिलों में स्थित 90 सम्पत्तियों को राजसात कर कुर्क किये जाने के अंत कालिक आदेश पारित किया गया है। बाला साहब भापकर की जो सम्पत्तियां कुर्क की गई है, उसमें बालाघाट, ग्वालियर, बीना (सागर), सीहोर, हरदा और विदिशा जिले में एक-एक, आगर-मालवा जिले में 45, खरगौन जिले में 28, उज्जैन जिले में 5, भोपाल जिले में 4 और इंदौर जिले में 2 अचल सम्पत्तियां कुर्क की गई है। एक अन्य आदेश में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी सीहोर ने धर्मेन्द्र खाती निवासी सुनेड की ग्राम सुनेड में भूमि सर्वे नम्बर 106/2/1/1क, 108, 109 रकबा 1.274 हेक्टेयर, एक अल्टो कार और एक टीवीएस जुपीटर स्कूटी कुर्क करने के आदेश पारित किये हैं। इसके साथ ही अमर सिंह मीणा निवासी गुलरपुरा नसरूल्लागंज की ग्राम गुलरपुरा में भूमि सर्वे नम्बर 2/2/1/3,16/1/2 रकबा 2.366 हेक्टेयर भूमि, ग्राम गुलरपुरा में 30 बाय 30 वर्गफीट में अधपक्का ईट-कबेलू का मकान और ग्राम नसरूल्लागंज में एक पक्का मकान कुर्क करने का आदेश पारित किया है।

बाला साहब भापकर की कुर्क की गई सम्पत्ति का विवरण।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!