Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर न्यूज़ दर्पण क्राइम कवरेज।

0 7

अंधे कत्ल का पर्दाफाश, पत्नी का हत्यारा पति गिरफतार
भाई के साथ मिल कर की थी हत्या

      थाना दोराहा अन्तर्गत ग्राम सेमरादांगी में हुई सुनीता की हत्या के अंधेकत्ल की गुत्थी सुलझाने एंव आरोपियों को गिरफ्तार करने हेतु पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री एस.एस.चौहान द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीहोर के निर्देशन में अनुविभागीय अधिकारी(पुलिस) सीहोर के मार्गदर्शन में निरीक्षक मदन इवने के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया । गठित टीम द्वारा दिनांक 09.01.2020 को अज्ञात आरोपियों की पतारसी कर दो आरोपियों को गिरफतार करने में सफलता प्राप्त की गई। 

घटना क्रम :-

     उल्लेखनीय हैं कि दिनांक 29-05-2019 को ग्राम सेमरादांगी निवासी वीरेन्द्र दांगी ने थाना दोराहा पर सूचना दिया कि उसकी पत्नि सुनीता बाई उम्र 26 साल दिनांक 28-05-2019 को रात्रि 09-00 बजे से रात्रि 12-00 बजे के बीच जब वह ग्राम सिराडी में रासलीला देखने गया था उसी समय घर से बिना बताये कहीं चली गयी है। सूचना पर गुइंसान क्र. 09/2019 दर्ज कर जांच में लिया गया । जांच के दौरान दिनांक 31-05-2019 को ग्राम सेमरादांगी में अन्तर सिंह के कुआं में एक महिला का शव मिला, जिसकी पहचान गुमशुदा सुनीता बाई के रूप में हुई, जिसका पी.एम. करवाया गया तो मृत्यु का कारण गला घोटने से होना पाया गया, जिस पर थाना दोराहा में अपराध क्र. 149/2019 धारा 302,201 भादवि का अज्ञात आरोपी के विरूद्ध कायम कर अनुसंधान में लिया गया। महिला की हत्या के कारण एंव अज्ञात आरोपियों की पतारसी हेतु हर संभव प्रयास किये गये, किंतु कोई सफलता प्राप्त नही हुई थी।  
     प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक सीहोर ने अंधेकत्ल की गुत्थी सुलझाने व आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु एक विशेष टीम गठित की ।  
     पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री एस.एस.चौहान के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री समीर यादव एंव श्री एस.एन.चौधरी, अनुविभागीय अधिकारी(पुलिस) सीहोर के मार्गदर्शन में गठित टीम व्दारा सतत् प्रयास कर प्रकरण से संबंधित प्रत्येक साक्ष्य व साक्षियों से बारीकी से पूछताछ कर जांच पड़ताल कर संदेही मृतिका के पति वीरेन्द्र दांगी से सख्ती से पूछताछ की, जिसने हत्या करना स्वीकार किया ।  

तरीका वारदात :-
आरोपी ने बताया कि उसका, उसकी पत्नी सुनीता से घर की छोटी-छोटी बातों को लेकर आये दिन झगड़ा मारपीट होता था। दिनांक 2805-2019 की शाम को जब वह अपने घर आया, तो सुनीता ने उसे कुलर सुधरवाने का कहा तो उसने सुनीता से झगडा करते हुये उसके पेट में लात मार दी, जिससे वह बेहोश होकर गिर गई, और जब वह काफी देर होश में नही आई तो उसने अपने भाई लक्ष्मण दांगी को बुलाकर उसके साथ मिलकर अपने गमछे से गला घोंटकर हत्या कर लाश घर में रखे डबल बेड में छुपाकर रासलीला देखने के बहाने अपने भाई के साथ सिराड़ी चला गया एंव वहां पर दोनो भाईयों ने सुनीता के घर से बिना बताये कहीं चले जाने की झूठी अफवाह फैलाने की साजिश कर वापस अपने घर आकर परिजनों व रिश्तेदारों को सुनीता के गुम हो जाने की झूठी खबर देकर उनके साथ सुनीता को खोजने का नाटक करते हुये पुलिस को गुमराह करते रहे तथा दिनांक 30-05-2019 की रात को दोनो भाईयों ने सुनीता की लाश को ले जाकर अपने खेत के पास गांव के ही अन्तर सिंह दांगी के कुऐं में डाल दिया और लोगों को गुमराह करने हेतु सुनीता बाई की चप्पल व टार्च कुआं की पाल पर रख दी और जब दिनांक 31-05-19 को अन्तर सिंह के कुऐं से सुनीता की लाश मिली तो वह पकडे़ जाने के डर से स्वंय के बीमार होने का बहाना बनाकर अन्तर सिंह के कुऐं से अपने घर चला गया।
उक्त प्रकरण में निरीक्षक मदन इवने थाना प्रभारी थाना दोराहा, सहायक उपनिरीक्षक राजेश यादव, आरक्षक वीरेन्द्र सिंह, आरक्षक उमेश वर्मा, आरक्षक शैलेन्द्र सिंह तोमर, आरक्षक सुशील साल्वे, आरक्षक यूनिस खान, सैनिक धन सिंह, राकेश की सराहनीय भूमिका रही।
गिरफतार आरोपियों के नाम :-
01- वीरेन्द्र दागीं पिता गंगाराम दांगी उम्र 29 साल निवासी ग्राम सेमरादांगी थाना दोराहा
02- लक्ष्मण दागीं पिता गंगाराम दांगी उम्र 40 साल निवासी ग्राम सेमरादांगी थाना दोराहा

अवैध शराब जप्त :-
थाना श्यामपुर पुलिस ने अवैध रूप से 18 क्वाटर देशी शराब सहित बैरागढ खुमान निवासी महेश पिता हजारीलाल साहू को गिरफतार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है।
थाना रेहटी पुलिस ने अवैध रूप से 20 क्वाटर देशी शराब सहित बाबरी निवासी विनोद पिता लक्ष्मीनारायण यदुवंशी को गिरफतार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है।
सार्वजनिक स्थान पर शराब का सेवन करने पर कार्यवाही :-
थाना मण्ड़ी पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर शराब का सेवन करने पर ग्राम उदयपुरा निवासी बाबूलाल पिता दरियाव उम्र 45 साल को गिरफतार कर आबकारी एक्ट की धारा 36-बी के तहत कार्यवाही की गई।
जुआ खेलते 03 जुआरी गिरफतार गिरफतार :-
दोराहा पुलिस ने अवैध रूप से ताश पत्तो से हार-जीत का दांव लगाकर जुआ खेलते पाये जाने पर दुपाडिया भील निवासी कमलेश मेवाडा, प्रेमनारायण मेवाडा एवं डोडी निवासी संतोष मेवाडा को गिरफतार कर इनके कब्जे से 1660/- रूपये नगदी एवं ताश पत्ते जप्त कर जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की है।
दहेज प्रताडना का मामला दर्जः-
सुभाष नगर कॉलोनी स्टेशन रोड सीहोर निवासी नीतु पत्नि विक्रम सिंह मालवीय उम्र 27 साल की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने नीतु के पति विक्रम सिंह पिता प्यारेलाल मालवीय, लीला पिता प्यारेलाल मालवीय निवासी बाफाखेड़ी अकोदिया जिला शाजापुर के विरूद्व दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया है, जिसमे नीतु ने बताया है कि उसके ससुराल पक्ष द्वारा दहेज में एक मो.सा. एवं 01 लाख की मांग कर शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडित किया गया।
सडक दुर्घटना :-
थाना इछावर अंतर्गत आदिवासी छात्रावास के सामने इछावर में मोटर सायकल क्रमांक एमपी-37-एम-0208 के चालक ने अपने वाहन को अनियंत्रित गति से चलाते हुये पैदल जा रहे मालिगराम पिता रामभरोस बारेला को टक्कर मार दी, जिससे मालिगराम बारेला को चोटे आई।
अलग-अलग कारणों से 03 की मृत्यु :-
थाना जावर अंतर्गत खामखेडा बैजनाथ निवासी 22 वर्षीय अभिलाषा पुत्री लक्ष्मीनारायण आर्य ने जहरीला पदार्थ खाने से उपचार हेतु जिला अस्पताल सीहोर भर्ती कराया गया था। उपचार के दौरान अभिलाषा आर्य की मृत्यु हो गई। सूचना पर जावर पुलिस ने मर्ग कायम कर जॉच शुरू कर दी।
थाना मण्डी अंतर्गत चित्तोडि़या लाखा निवासी 25 वर्षीय भावना उर्फ लल्ली पत्नि पिन्टू उर्फ रूपसिंह को जलने से उपचार हेतु हमीदिया अस्पताल भोपाल भर्ती कराया गया था। उपचार के दौरान भावना उर्फ लल्ली की मृत्यु हो गई। सूचना पर मण्डी पुलिस ने मर्ग कायम कर जॉच शुरू कर दी।
थाना आष्टा अंतर्गत कोठरी निवासी 70 वर्षीय शंकर लाल पिता गणपत सिंह के अज्ञात कारणों के चलते मृत अवस्था में जिला अस्पताल सीहोर लाया गया। सूचना पर आष्टा पुलिस ने मर्ग कायम कर जॉच शुरू कर दी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!