Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर न्यूज़ दर्पण क्राइम अपडेट।

0 3

आदर्श आचार संहिता का उल्लंधन करने पर मामला दर्ज
थाना श्यामपुर पुलिस ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंधन करते पाये जाने पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध मामला दर्ज किया हैं ।
जानकारी के अनुसार शासकीय स्वराज भवन श्यामपुर पर अज्ञात आरोपी द्वारा पीले कलर के पम्पलेट जिस पर पीएटी/ सीटीएटी/एमटीटी/पीएससी/एमपी पुलिस/जेसीआई एवं नम्बर 07562 461390 लेख हैं, पर लोकसभा चुनाव के परिप्रेक्ष्य में आचार संहिता का उल्लंधन करने पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध म.प्र. सम्पति विरूपण निवारण अधिनियम की धारा 3 के तहत मामला दर्ज किया हैं ।

श्यामपुर पुलिस ने 150 लीटर देशी शराब एवं वोलेरो वाहन जप्त किया
आगामी लोकसभा चुनाव के परिपेक्ष्य में पुलिस मुख्यालय के निर्दशानुसार जिले में विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी तारतम्य में पुलिस अधीक्षक श्री एस.एस चौहान के निर्देशन में , अति.पुलिस अधीक्षक श्री समीर यादव के मार्गदर्शन एवं एसडीओपी, श्री एस.एन चौधरी के दिशानिर्देशन में दिनांक 25/3/2019 को थाना प्रभारी नरेन्द्र कुलस्ते को जरिये मुखविर से सूचना प्राप्त हुई कि एक सफेद रंग की फोर व्हील गाडी एमपी-42-बीसी-0360 में तीन केनों में अवैध देशी शराब भरी है जो पीलूखेडी से भोपाल जा रही है सूचना पर सउनि नागेन्द्र परिहार, सउनि मोहरसिंह गवली, सउनि पुष्पेन्द्र यादव, आर. भगवान मण्डलोई आर. अजय जाटव, आर. भगवान राठौड, सैनिक दुर्गाप्रसाद व डायल 100 चालक मनोज वर्मा द्वारा हिंगोनी गांव के पास बुलेरो सफेद- फोर व्हील गाडी एमपी- 42-बीसी-0360 को सुनियोजित तरीकी से घेराबंदी की गई किन्तु वाहन चालक अंधेरे का फायदा उठाकर फरार होने में सफल हो गई तथा बोलेरों वाहन को चेक करने पर उसमें भरी फुल तीन प्लास्टिक काली कलर की केन 52.4. केजी. कुल 150 लीटर देशी शराब कीमती 80,000 रु. एवं बेलेरो की 550000/-रूपये की कुल 630000/-जप्त करने में सफलता प्राप्त की जाकर आबकारी एक्ट की धारा 34(2) के तहत कार्यवाही की गई । कार्यवाही में गठित उपरोक्त टीम को पुलिस अधीक्षक सीहोर द्वारा नगद इनाम से पुरस्त करने की घोषणा की गई है।

पार्वती पुलिस ने पकड़ी, 7 पेटी अवैध शराब,
एवं मोटर सायकल जप्त
पुलिस अधीक्षक श्री शिशेंद्र सिंह चौहान निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री समीर यादव एवं अनु.अधिकारी पुलिस आष्टा श्री वीरेंद्र मिश्रा के मार्गदर्शन में थाना पार्वती में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब व हथियार पतारसी हेतु थाना प्रभारी उनि.प्रवीण कुमार जाधव के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया है । दिनांक 25/03/2019 को उपनिरीक्षक प्रवीण कुमार जाधव थाना प्रभारी पार्वती शासकीय वाहन से मय फोर्स सउनि. राजकुमार यादव प्रधान आरक्षक 90 विजय सिंह आरक्षक 551 ज्ञान सिंह आरक्षक 179रामबाबू सैनिक 134 देवराज सैनी के 74 राहुल के साथ होली रंग पंचमी व्यवस्था में कस्बा भ्रमण अलीपुर में था कि मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक व्यक्ति अपनी मोटरसाइकिल बिना नंबर की एच एफ डीलक्स से अवैध शराब लेकर जा रहा है सूचना तस्दीक हेतु कस्बे में लगे बल को फोन से अवगत करा बमुलिया खींची जोड़ के पास पहुंचे तो मुखविर द्वारा बताए अनुसार हुलिया का व्यक्ति लाल सफेद धारियों वाली शर्ट व नीली जींस पहने अपनी मोटरसाइकिल डीलक्स जिसका नंबर नहीं था मैं दोनों तरफ प्लास्टिक की बोरियां रस्सी से बांधकर एक सफेद रंग का झोला आगे की तरफ मोटरसाइकिल की टंकी पर ले जाता दिखा जिसको रोकने का प्रयास किया जो नहीं रुका जिसे घेराबंदी कर पकड़ा गया नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम महेंद्र उर्फ गट्टू पिता दूल्हे सिंह राजपूत उम्र 35 साल निवासी चुपाडिया बताया चेक करने पर बोरियों में 3-3 पेटी देशी शराब ओर झोले में 1 पेटी बीयर ब्लैक फोर्ट कुल करीब 61 लीटर शराब जिस के संबंध में वेध कागजात की पूछने पर नही होना बताया आरोपी का त्य धारा 34(2)आबकारी अधिनियम के अंतर्गत दंडनीय अपराध होने से मौके से आरोपी के कब्जे से कुल 7 पेटी जिसमें 3 पेटी देसी प्लेन, तीन पेटी लाल मशाला एवं एक पेटी ब्लैक फोर्ट बियर कीमती करीबन 19560/-रूपये एवं मोटर सायकल जप्त कर आरोपी महेंद्र उर्फ गट्टू पिता दूल्हे सिंह राजपूत उम्र 35 साल नि.चुपाडिया को गिरफतार कर आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 40 /19 धारा 34(2)आबकारी अधिनियम के मामला कायम कर आरोपी को न्यायालय पेश किया गया ।
अन्य मामलों में थाना कोतवाली पुलिस ने ग्राम खामलिया निवासी जितेन्द्र मेवाड़ा के कब्जे से 16 क्वाटर, ग्राम पचामा निवासी रजनीश पिता बलवंत गौर के कब्जे से 156 क्वाटर देशी, 36 बोतल वीयर, 10 क्वाटर अंग्रेजी, एवं ग्राम बड़नगर निवासी विजय जाटव आ. राम सिंह के कब्जे से 16 क्वाटर, मण्डी पुलिस ने ग्राम सोण्डा निवासी पप्पू मालवीय पिता रामबगस के कब्जे से 17 क्वाटर, थाना आष्टा पुलिस ने ग्राम शोभाखेड़ी निवासी रमेश पिता नाथू नाथ के कब्जे से 16 क्वाटा, सिद्धिकगंज पुलिस ने ग्राम आंवलीखेड़ा निवासी जगदीश पिता हमलाल बारेला के कब्जे से 18 क्वाटर, नसरूल्लागंज पुलिस ने ग्राम निम्नागांव निवासी हेमराज पिता मांगीलाल के कजे से 20 क्वाटर, बुदनी पुलिस ने स्थानीय बुदनी निवासी अमित पिता राकेश मल्होत्रा के कब्जे से 100 क्वाटर देशी, गोआ के 48 क्वाटर, नम्बर -1 के 48 क्वाटर, रेहटी पुलिस ने झोलियापुर निवासी रमेश पिता जुबल किशोर साहू के कब्जे से 20 क्वाटर देशी शराब जप्त कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
जुआरी गिरफतार :-
थाना कोतवाली पुलिस ने भूतेश्वर मंदिर के पास सीहोर से अवैध रूप जुआ खेलते हुये मनोज राठौर, सुधीर, रूप कुमार, प्रदीप राठौर, दीपक राठौर, आकाश रजक, संजय, नारायण निवासीगण सीहोर को गिरफतार कर इनके कब्जे से 16320/-रूपये नगदी एवं ताश पत्ते जप्त कर जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं।
थाना दोराहा पुलिस ने जुआ खेलते पाये जाने पर ग्राम सतोरनिया निवासी अफसर खॉ पिता अहमद अली, अरविन्द्र पिता बटनलाल को गिरफतार कर इनके कब्जे से 2050/-रूपये एवं ताश पत्ते जप्त कर जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
थाना श्यामपुर पुलिस ने अवैध रूप से जुआ खेलते हुये शैलेन्द्र भिलाला, अनस खॉ, दीपक चौहान, किशरे, राजेश परिहार, वीरेन्द्र खत्री, कन्हैयालाल, अर्जुन, सुरेन्द्र, मनीष खटीक निवासी श्यामपुर को गिरफतार कर इनके कब्जे से 9600/-रूपये जप्त कर जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
अवैध हथियार रखने वाले चार गिरफतार :-
थाना कोतवाली पुलिस ने अवैध रूप से छुरी रखे पाये जाने पर गंज सीहोर निवासी विजय कुमार पिता रामचरण सोनी 42 साल को एवं मछली बाजार सीहोर निवासी बलराम उर्फ कल्लू भील आ. मोतीलाल को छुरी सहित गिरफतार कर आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
थाना श्यामपुर पुलिस ने अवैध रूप से छुरी सहित ग्राम बैरागढ़ खुमान निवासी महेश उर्फ विष्णु पिता हीरालाल को गिरफतार कर आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
थाना रेहटी पुलिस ने ग्राम चकल्दी निवासी महेन्द्र पिता जुगल किशोर साहू के कब्जे से अवैध रूप से तलवार लेकर घूमते पाये जाने पर तलवार जप्त कर आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
थाना शाहगंज पुलिस ने अवैध रूप से छुरी रखे घुमते पाये जाने पर ग्राम मुरारी निवासी नीलेश पिता बाबूलल अहिरवार को गिरफतार कर आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।

दो सटोरिये गिरफतार :-
थाना जावर पुलिस ने अवैध रूप से स्टटा लिखते पाये जाने पर कस्बा जावर निवासी साकिर खॉ आ. वसीर खॉ 30 साल को गिरफतार कर उसके कब्जे से 500/-रूपये नगदी एवं सट्टा पर्ची जप्त कर सट्टा एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
थाना कोतवाली पुलिस ने अवैध रूप से सट्टा लिखते पाये जाने पर ग्राम बोरखेड़ी निवासी ओमकार प्रजापति आ. जगन्नाथ को गिरफतार कर उसके कब्जे से 500/-रूपये जप्त कर सट्टा एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।

टेक्टर से रेत चोरी करते पाये जाने पर टेक्टर चालक के विरूद्ध मामला दर्ज :-
थाना नसरूल्लागंज अन्तर्गत आने वाले ग्राम मूलरपुरा के पास गत दिवस दोपहर को टेक्टर क्रमांक एमपी-37-एए-7871 का चालक अवैध रूप से टेक्टर-ट्राली से रेत चोरी कर परिवहन करते पाये जाने पर टेक्टर चालक के विरूद्ध भादवि. की धारा 188 एवं 3/4 म.प्र. सम्पत्ति क्षति निवारण अधिनियम के तहत मामल दर्ज कर टेक्टर को जप्त कर लिया हैं ।
इसी प्रकार आदेश का उल्लंधन करते पाये जाने पर बालागांव बेक ऑफ इण्डिया के पास से ट्रक क्रमांक एमपी-09-एचजी-2085 के चालक को अवैध रूप से रेत परिवहन करते पाये जाने पर एवं जिला दण्डाधिकारी सीहोर के आदेश का उल्लंधन करने पर ट्रक चालक के विरूद्ध भादवि. की धारा 188 के तहत कार्यवाही की हैं ।

दुष्कृत्य का मामला दर्ज, एक आरोपी हिरासत में :-
थाना नसरूल्लागंज अतर्गत आने वाले ग्राम अतरालिया में रहने वाली एक 35 वर्षीय विवाहिता के साथ उसी ग्राम के राजेश पटेल एवं गोविन्द्र तवंर ने गत दिवस रात्रि में जबरन दुष्कृत्य किया। विवाहिता की रिपोर्ट पर आरोपियों के विरूद्ध मामला कायम कर आरोपी गोविन्द्र तंवर को हिरासत में ले लिया हैं एक की तलाश जारी हैं ।

सड़क हादसा :-
थाना आष्टा अन्तर्गत मानाखेड़ी रोड कोठरी के पास आत महेन्द्रा ट्रेक्टर के चालक ने अपने वाहन को लापरवाहीपूर्वक चलाते हुये रामचन्द्र आा. कुंजीलाल 29 साल निवासी अवंतीपुर बड़ोदिया की बाइक में टक्कर मारकर घायल कर दिया ।

उपचार के दौरान मौतः-
थाना कोतवाली अन्तर्गत आने वाले ग्राम पचामा में रहने वाले शुभम माली पिता प्रेमचन्द्र माली 19 साल को सीढ़ी से गिरने से आई चोटों के कारण एल.बी.एस.अस्पताल भोपाल में भर्ती कराया गया था जहॉ उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई । सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया गया ।
थाना रेहटी अन्तर्गत आने वाले ग्राम आम्बजदीद मे ंरहने वाले दिव्यांश उर्फ भय्यू पिता छोटेलाल उम्र 14 माह को पानी के टब में डुबने के कारण शासकीय अस्पताल नसरूल्लागंज लाया गया जहॉ उपचार के दौरान उसकी मात हो गई ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!